Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'राहुल गांधी हमें सिखाएंगे कि चीन के साथ क्या करना है...,' कांग्रेस पर केंद्रीय मंत्री का पटलवार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के चीन के मुद्दे को लेकर दिए बयान पर बीजेपी लगातार हमलावर है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार (21 अगस्त) को कांग्रेस नेता पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के 75 साल के इतिहास में राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर अगल किसी सरकार ने ज़ीरो टॉलरेंस दिखाया है तो वो मोदी सरकार है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 21 Aug 2023 04:09 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर का पटलवार (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के चीन के मुद्दे को लेकर दिए बयान पर बीजेपी लगातार हमलावर है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार (21 अगस्त) को कांग्रेस नेता पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी चीन के बारे में कुछ भी कैसे बोल रहे हैं?

मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा, "राहुल गांधी चीन के बारे में कुछ भी कैसे बोल रहे हैं। उन्होंने चीन के साथ एक समझौता ज्ञापन किया है और वह चीनी राजदूतों से मिलते रहते हैं। अब वह हमें सिखाएंगे कि चीन के साथ क्या करना है... राहुल गांधी की सरकार (कांग्रेस) कहती थी कि वे सड़क नहीं बनाएंगे क्योंकि चीनी सरकार नाराज हो जाएगी... पीएम मोदी की सरकार ने कोई समझौता नहीं किया है, किसी भी देश को हमारी क्षेत्रीय अखंडता का एक इंच भी उल्लंघन नहीं करने दिया।"

राष्ट्रीय सुरक्षा पर सरकार का ज़ीरो टॉलरेंस

मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि स्वतंत्रता के 75 साल के इतिहास में राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर अगल किसी सरकार ने ज़ीरो टॉलरेंस दिखाया है तो वो मोदी सरकार है। हमारी सरकार ने सुरक्षा के ऊपर ऐसा रूख अपनाया है कि ज़ीरो टॉलरेंस पर कोई समझौता नहीं करना है।

— ANI (@ANI) August 21, 2023

चीन की सेना हमारे इलाके में घुस आई- राहुल गांधी

पिछले दिनों लद्दाख की यात्रा पर गए राहुल गांधी ने चीन को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि यह चिंता की बात है कि चीन ने लद्दाख के लोगों की जमीन छीन ली है, यहां के लोगों (लद्दाख के लोगों) ने कहा कि चीन की सेना हमारे इलाके में घुस आई और उनकी चरागाह जमीन छीन ली है, लेकिन पीएम मोदी ने कहा कि एक इंच भी जमीन नहीं छीनी गई, लेकिन ये सही नहीं है, आप यहां पर किसी से भी पूछ सकते हैं। राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा सासंद ज्योतिरादित्य सिंधिया की ओर से प्रतिक्रिया आई है।