Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur: इंफाल एयरपोर्ट पर आकाश में 'रहस्यमयी चीज' दिखने से मचा हड़कंप, उड़ान सेवाएं प्रभावित

इंफाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निदेश चिपेम्मी कीशिंग द्वारा जारी एक बयान में कहा कि इंफाल नियंत्रित हवाई क्षेत्र के भीतर यूएफओ देखे जाने के कारण दो उड़ानों को डायवर्ट किया गया जबकि तीन में देरी हुई। हालांकि सक्षम प्राधिकारी से मंजूरी मिलने बाद उड़ानों का संचालन फिर से शुरू किया गया। एक अधिकारी के मुताबिक करीब तीन घंटे बाद सेवाएं सामान्य हो सकीं।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sun, 19 Nov 2023 10:19 PM (IST)
Hero Image
इंफाल एयरपोर्ट पर यूएफओ दिखाई देने से उड़ान सेवाएं प्रभावित (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, इंफाल। मणिपुर के इंफाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रविवार दोपहर को एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु (UFO) देखे जाने से हड़कंप मच गया। इससे सामान्य उड़ान सेवाएं प्रभावित हुईं।

दो फ्लाइट्स को किया गया डायवर्ट

अधिकारियों ने बताया कि दो फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया, जबकि तीन अन्य में देरी हुई। उन्होंने बताया कि करीब तीन घंटे बाद सेवाएं सामान्य हो सकीं।

एयरपोर्ट के निदेश चिपेम्मी कीशिंग द्वारा जारी एक बयान में कहा कि इंफाल नियंत्रित हवाई क्षेत्र के भीतर यूएफओ देखे जाने के कारण दो उड़ानों को डायवर्ट किया गया, जबकि तीन  में देरी हुई। हालांकि, सक्षम प्राधिकारी से मंजूरी मिलने बाद उड़ानों का संचालन फिर से शुरू किया गया।

दोपहर को दिखाई दिया यूएफओ

एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें दोपहर 2.30 बजे सीआईएसएफ से एक संदेश मिला, जिसमें बताया गया कि हवाई अड्डे के पास एक यूएफओ पाया गया है। शाम चार बजे तक यूएफओ नंगी आंखों से हवाई क्षेत्र के पश्चिम की ओर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा था।

यह भी पढ़ें: 'PM मोदी के हस्तक्षेप से ही मणिपुर में होगी शांति बहाल', 10-सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से किया शांति वार्ता करने का आग्रह

डायवर्ट की गई उड़ानों में कोलकाता से इंडिगो की एक उड़ान भी शामिल थी, जिसे शुरू में 'ओवरहेड होल्ड करने' का निर्देश दिया गया था और 25 मिनट के बाद इसे गुवाहाटी की ओर मोड़ दिया गया। हालांकि, विलंबित उड़ानें करीब तीन घंटे देरी से मंजूरी मिलने के बाद इम्फाल हवाईअड्डे से रवाना हुईं।  अधिकारी ने बताया कि शिलांग स्थित भारतीय वायु सेना की पूर्वी कमान को घटनाक्रम की जानकारी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में असम राइफल्स के जवानों पर घात लगाकर हमला, जवाबी कार्रवाई में भागे उग्रवादी

बता दें कि मणिपुर की सीमा नागालैंड, मिजोरम और असम से लगती है। इसके अलावा इसके पूर्व में म्यांमार के साथ एक अंतरराष्ट्रीय सीमा साझा होती है।