Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

St Gerosa School Case: VHP और बजरंग दल ने सेंट गेरोसा स्कूल शिक्षक के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन, रखी यह मांग

Karnatka News सेंट गेरोसा स्कूल की शिक्षिका सीनियर प्रभा पर कक्षा में रवींद्र नाथ टैगोर की कविता कार्य ही पूजा है पढ़ाते समय हिंदू धर्म के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप लगाया है। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने उन्हें जांच लंबित रहने तक उनके पद से हटा दिया था। अब इस मामले में VHP और बजरंग दल भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 19 Feb 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
सेंट गेरोसा विद्यालय के मामले में VHP और बजरंग दल का प्रदर्शन (प्रतीकात्मक फोटो)

पीटीआई, मंगलुरु। मंगलुरु के सेंट गेरोसा इंग्लिश उच्च प्राथमिक विद्यालय में कथित तौर पर हिंदू धर्म पर अपमानजनक टिप्पणी करने का मामला अभी थमा नहीं है। स्कूल की शिक्षिका पर कक्षा के दौरान कथित तौर पर हिंदू धर्म के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा है।

प्रदर्शनकारियों ने स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के लिए भाजपा विधायकों वेदव्यास कामथ और वाई भरत शेट्टी, विहिप नेता शरण पंपवेल और नगरसेवक भरत और संदीप गरोड़ी के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने की भी मांग की।

आरोप है कि सेंट गेरोसा स्कूल की शिक्षिका सीनियर प्रभा ने कक्षा में रवींद्र नाथ टैगोर की कविता 'कार्य ही पूजा है' पढ़ाते समय हिंदू धर्म के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने उन्हें जांच लंबित रहने तक उनके पद से हटा दिया था।

'धर्म परिवर्तन के प्रयास' में हो मामला दर्ज

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए विहिप दक्षिण कन्नड़ सचिव शिवानंद मेंडन ने मांग की कि पुलिस "धर्म परिवर्तन के प्रयास" के आरोप में सीनियर प्रभा के खिलाफ मामला दर्ज करे।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के CM सिद्धारमैया को बड़ी राहत, SC ने निचली अदालत में पेश होने पर लगाई रोक; जारी किया नोटिस