Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उपराष्ट्रपति ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- राष्ट्र विरोधी बातें फैलाने वाले लोग जा सकते हैं यूरोप

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि शोध विद्वानों को भारत के बारे में समय-समय पर फैलाई जाने वाली गलत और राष्ट्र विरोधी विमर्श का मुकाबला करने के लिए सबसे आगे रहना होगा। यूरोप के दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए धनखड़ ने कहा कि अगर ऐसे गलत एजेंडे वाले लोगों के लिए यहां चीजें काम नहीं करती हैं तो वे यूरोप जा सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Thu, 14 Sep 2023 03:10 AM (IST)
Hero Image
राष्ट्र विरोधी बातें फैलाने वाले लोग यूरोप जा सकते हैं: धनखड़ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, पीटीआई। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को कहा कि शोध विद्वानों को भारत के बारे में समय-समय पर फैलाई जाने वाली गलत और राष्ट्र विरोधी विमर्श का मुकाबला करने के लिए सबसे आगे रहना होगा।

उपराष्ट्रपति ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

यूरोप के दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर स्पष्ट रूप से कटाक्ष करते हुए धनखड़ ने कहा कि अगर ऐसे गलत एजेंडे वाले लोगों के लिए यहां चीजें काम नहीं करती हैं, तो वे यूरोप जा सकते हैं, ब्रिटेन जा सकते हैं, वहां हमेशा उन्हें सुनने वाले कुछ लोग होंगे।

यह भी पढ़ेंः 'ये वरुण गांधी के अधिकार पर सवाल', हिमंत सरमा ने राहुल के गांधी सरनेम पर कसा तंज तो कांग्रेस ने किया पलटवार

धनखड़ ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जब कुछ लोग भारत का विकास देखते हैं, तो उन्हें यह हजम नहीं होता है। उपराष्ट्रपति ने भारतीय वैश्विक परिषद के पुनर्निर्मित पुस्तकालय के उद्घाटन के बाद कहा कि ऐसे नैरेटिव समय-समय पर प्रसारित होते रहते हैं, जो हानिकारक, भयावह और राष्ट्र विरोधी हैं।

राहुल गांधी ने लोकतंत्र को लेकर की थी टिप्पणी

राहुल गांधी ने पिछले शुक्रवार को ब्रसेल्स में कहा था कि भारत के लोकतांत्रिक संस्थानों पर बड़े पैमाने पर हमला हुआ है और देश की लोकतांत्रिक संरचनाओं को दबाने के इस प्रयास पर यूरोपीय संघ के लोगों में चिंताएं हैं। भाजपा ने भी राहुल गांधी पर विदेशी धरती पर देश का अपमान करने और भारत विरोधी एजेंडा चलाने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा है।

यह भी पढ़ेंः भाजपा ने की राहुल गांधी के हिंदुत्व संबंधी बयान की आलोचना, कहा- धर्म के बारे में कांग्रेस नेता की समझ कमजोर