Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur Violence: म्यांमार महिला की हत्या का वीडियो मणिपुर घटना का बताकर किया जा रहा वायरल, एफआईआर दर्ज

Manipur Violence मणिपुर पुलिस ने सोमवार को एक फर्जी खबर के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की जिसमें म्यांमार की एक महिला की हत्या के वीडियो को राज्य की घटना बताया जा रहा था। पुलिस ने कहा कि वीडियो क्लिप को दंगा भड़काने के लिए प्रसारित किया जा रहा है। पुलिस ने ट्वीट किया कि यह क्लिप दंगा भड़काने के लिए प्रसारित की जा रही है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Tue, 25 Jul 2023 07:35 AM (IST)
Hero Image
म्यांमार की महिला की हत्या का वीडियो मणिपुर घटना का बताकर किया जा रहा वायरल (फाइल फोटो)

इम्फाल, एजेंसी। मणिपुर पुलिस ने सोमवार को एक "फर्जी खबर" के संबंध में एक एफआईआर दर्ज की जिसमें एक वीडियो जिसमें म्यांमार में हथियारबंद लोगों द्वारा एक महिला की हत्या को दिखाया गया। पुलिस ने इस वीडियो कद लेकर बताया कि यह विडियो मणिपुर में हुई एक घटना का बताकर इसको प्रसारित किया जा रहा है।

पुलिस ने ट्वीट किया कि यह क्लिप दंगा भड़काने के लिए प्रसारित की जा रही है और फर्जी खबर फैलाने वालों को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं।

पुलिस ने ट्वीट किया, सार्वजनिक शांति को भंग करने, दंगा भड़काने और राज्य में कानून-व्यवस्था का गंभीर उल्लंघन करने के इरादे से झूठी खबरें फैलाने वाले आरोपियों की पहचान और उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

मणिपुर वीडियो वायरल होने के बाद फर्जी खबर आया सामने

"फर्जी खबर" का प्रसार एक वीडियो के कुछ दिनों बाद हुआ जिसमें 4 मई को मणिपुर के कांगपोकपी जिले में पुरुषों के एक समूह द्वारा दो महिलाओं को नग्न घुमाए जाने और उनके साथ छेड़छाड़ किए जाने का वीडियो 19 जुलाई को सामने आया था, जिसकी देश भर में निंदा हुई थी।