Move to Jagran APP

Karnataka: कलबुर्गी जेल बनी कैदियों का VIP अड्डा, सिगरेट पीते सेल्फी लेते वीडियो वायरल; पुलिस कर रही जांच

कर्नाटक की कलबुर्गी जेल में कैदियों को वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है। इस अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जेल में बैठे बैठे कैदियों को सिगरेट पीते और मोबाइल पर वीडियो बनाते हुए वीडियो वायरल हुए हैं। वहीं वीडियो कलबुर्गी पुलिस आयुक्त डॉ. शरणप्पा ढगे तक पहुंचा तो उन्होंने सोमवार रात जेल में छापा मारा तो वहां कई प्रतिबंधित सामान जब्त किए।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 16 Oct 2024 08:12 AM (IST)
Hero Image
कलबुर्गी जेल बनी कैदियों का VIP अड्डा, सिगरेट पीते सेल्फी लेते वीडियो वायरल

 डिजिटल डेस्क, कलबुर्गी। कर्नाटक की कलबुर्गी जेल में कैदियों को वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है। इस अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जेल में बैठे बैठे कैदियों को सिगरेट पीते और मोबाइल पर वीडियो बनाते हुए वीडियो वायरल हुए हैं। वहीं, वीडियो कलबुर्गी पुलिस आयुक्त डॉ. शरणप्पा ढगे तक पहुंचा तो उन्होंने सोमवार रात जेल में छापा मारा तो वहां कई प्रतिबंधित सामान जब्त किए। जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं दैनिक जागरण उन वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

सोमवार रेड में कैदियों के पास से पकड़े मोबाइल फोन और नशीली चीजें

कुछ कैदियों के अवैध गतिविधियों में लिप्त होने के संदेह के बाद फरहताबाद पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। आयुक्त ने कहा कि सहायक पुलिस आयुक्त कनिका सिकरेवाल के नेतृत्व में 50 से अधिक पुलिस कर्मियों की टीम ने सोमवार रात चार घंटे से अधिक समय तक सेंट्रल जेल परिसर की तलाशी ली। इस दौरान दो मोबाइल फोन, नशीली पुड़िया, बीड़ी बट, गुटका और सिगरेट के पैकेट पाए और जब्त कर लिए।

एक वीडियो में फोटो खिंचवाते नजर आ रहे हैं कैदी

एक वीडियो में एक कैदी अपने स्मार्ट फोन से दोस्तों को वीडियो कॉल करता नजर आ रहा है। अन्य कैदी गांजा पीते हुए सेल्फी खिंचवाते नजर आ रहे हैं। राज्य की जेलों की प्रभारी पुलिस महानिदेशक मालिनी कृष्णमूर्ति ने आश्वासन दिया कि मामले की गहनता से जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं बार-बार सामने आने पर अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच के आदेश दिए हैं। 

पुलिसवाले इन मामलों में लिप्त हुए तो होगी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि पहले से ही एक एफआईआर दर्ज है। हम जांच करेंगे कि क्या इसमें पुलिस अधिकारियों की भी कोई भूमिका है। हम तदनुसार कार्रवाई करेंगे... हम इसे खत्म करने की दिशा में काम कर रहे हैं। वहीं, जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं दैनिक जागरण उन वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

हत्या के आरोप में चेल में कैद अभिनेता दर्शन की फोटो भी हुई थी वायरल

हत्या के एक मामले में आरोपी अभिनेता दर्शन को हाल ही में बेंगलुरु की परप्पाना अग्रहारा जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट का आनंद लेते हुए पकड़ा गया था। जिसकी वीडियो भी वायरल हुई थी। इसके बाद दर्शन को कलबुर्गी जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था। इस पर ध्यान देते हुए, कर्नाटक के डीजीपी जेल ने स्थिति का जायजा लेने के लिए कलबुर्गी का दौरा किया।