Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vijay Diwas 2023: 'वीरों के बलिदान को सलाम करता है भारत', विजय दिवस पर पीएम मोदी ने दी नायकों को श्रद्धांजलि

Vijay Diwas 2023 देश में आज विजय दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने 1971 युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के नायकों को श्रद्धांजलि दी। पीएम ने कहा कि आज विजय दिवस पर हम उन सभी बहादुर नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं जिन्होंने 1971 में भारत की सेवा करते हुए एक निर्णायक जीत सुनिश्चित की थी।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 16 Dec 2023 10:35 AM (IST)
Hero Image
Vijay Diwas 2023: विजय दिवस पर पीएम मोदी ने दी नायकों को श्रद्धांजलि (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। देश में आज विजय दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने 1971 युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के नायकों को श्रद्धांजलि दी।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- आज विजय दिवस पर हम उन सभी बहादुर नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, जिन्होंने 1971 में भारत की सेवा करते हुए एक निर्णायक जीत सुनिश्चित की थी।

वीरों के बलिदान को सलाम करता है भारत- पीएम मोदी

पीएम ने आगे लिखा कि उनकी वीरता और समर्पण देश के लिए बेहद गर्व का स्रोत है। उनके बलिदान और अटूट भावना हमेशा लोगों के दिलों और हमारे राष्ट्र के इतिहास में अंकित रहेगी। भारत उनके साहस को सलाम करता है और उनकी अदम्य भावना को याद करता है।

यह भी पढ़ें- Vijay Diwas के 54 साल: जब भारतीय जांबाजों ने पाक सैनिकों को चटाई थी धूल, घुटने टेकने पर किया था मजबूर

पाकिस्तानी सेना ने किया था आत्मसमर्पण

बता दें कि 1971 की जंग में भारत ने पाकिस्तान सेना को आत्मसमर्पण करने पर मजबूर कर दिया था। भारत ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे और बांग्लादेश नाम का नया देश अस्तिव में आया था। हर साल 16 दिसंबर को देश में विजय दिवस मनाया जाता है।

यह भी पढ़ें- Parliament Security Breach: बेटे की करतूत से सदमे में परिवार, ललित झा के पिता और भाई बोले- हम कभी सोच नहीं सकते कि इतना बड़ा कांड करेगा