Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझे अब राहुल गांधी से उम्मीद, 2034 तक बन सकते पीएम', विकास दिव्यकीर्ति बोले- मोदी जमीन से जुड़े, किया काफी संघर्ष

विकास दिव्यकीर्ति ने एएनआई के पॉडकास्ट में विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अब जनता गंभीर नेता मानने लगी है। इस बार के चुनाव परिणाम से भी उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा। दिव्यकीर्ति का मानना है कि राहुल गांधी और योगी आदित्यनाथ भविष्य में पीएम के रूप में देखने को मिलेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि ब्रांड मोदी कैसे प्रामाणिक बना।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 22 Jul 2024 07:16 PM (IST)
Hero Image
विकास दिव्यकीर्ति और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी। (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। शिक्षक, लेखक और दृष्टि आईएएस के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति ने न्यूज एजेंसी एएनआई के पॉडकास्ट में शिक्षा, नीट धांधली, आरक्षण समेत तमाम मुद्दों पर खुलकर बात की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अपनी राय रखी। दुनिया भर में चर्चा में रहे 'ब्रांड मोदी' के पीछे की वजह भी बताई।

यह भी पढ़ें: 'PM Modi पर विपक्ष की बयानबाजी हिंसा को उकसाती है' भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, राहुल गांधी को घेरा

विकास दिव्यकीर्ति ने कहा, ''ब्रांड मोदी को आप ब्रांड मोदी तब तक नहीं बना सकते हैं जब तक उसमें चाय वाला व्यक्ति न आए। दिव्यकीर्ति ने कहा कि उन्होंने (पीएम मोदी) बचपन में इतना संघर्ष किया। ट्रेन में जा-जाकर चाय बेची। इससे यह प्रामाणिकता आती है कि इस आदमी ने संघर्ष किया है और जमीन से उठा हुआ आदमी है।''

राहुल गांधी के जीवन से गायब रहेगा संघर्ष वाला हिस्सा

विकास दिव्यकीर्ति ने बातचीत में आगे कहा, "राहुल गांधी कितने भी सफल होंगे, लेकिन ये वाला हिस्सा (संघर्ष) उनकी जिंदगी से गायब होगा, क्योंकि उनका संघर्ष वैसा नहीं है। दिव्यकीर्ति ने कहा कि संघर्ष की कहानियां आपकी जिंदगी की सफलताओं को बहुत प्रामाणिक बनाती हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब हम सब खुद को अच्छा महसूस करना चाहते हैं तो हम अपने आसपास के लोगों को अपना संघर्ष बताते हैं।"

योगी आदित्यनाथ और राहुल गांधी बन सकते पीएम!

विकास दिव्यकीर्ति ने पॉडकास्ट में कहा कि मुझे अब राहुल गांधी से ठीकठाक उम्मीद है। अभी उनकी उम्र भी बहुत कम है। लगभग इतनी उम्र योगी आदित्यनाथ की है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि आज से 10-15 साल बाद दोनों नेताओं को पीएम के रूप में कभी न कभी देखेंगे। दिव्यकीर्ति ने कहा कि इस बार के रिजल्ट से राहुल गांधी का आत्मविश्वास बढ़ा होगा। मेरा मानना है कि जनता ने राहुल गांधी को गंभीर और अच्छा नेता मानना शुरू कर दिया है। अगर वह ट्रैक न छोड़ें तो 2034 के आसपास या शायद 2029 में पीएम बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 'राहुल गांधी ने मतदाताओं को किया ब्लैकमेल, इससे कई राज्यों में भाजपा को हुआ नुकसान', केंद्रीय मंत्री का दावा