Move to Jagran APP

Viksit Bharat @ 2047: PM मोदी आज लांच करेंगे भारत को विकसित देश बनाने की योजना, युवाओं को विचार साझा करने का मिलेगा मंच

Viksit Bharat 2047 कार्यक्रम के दौरान मोदी देशभर के राजभवनों में आयोजित कार्यशालाओं में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों संस्थानों के प्रमुखों और संकाय सदस्यों को भी संबोधित करेंगे जो पहल की शुरुआत का प्रतीक होगा। पीएमओ ने कहा कि मोदी का दृष्टिकोण देश के लिए राष्ट्रीय योजनाओं के निर्माण और प्राथमिकताओं तथा लक्ष्यों को तय करने में युवा पीढ़ी को सक्रिय रूप से शामिल करना है।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 11 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Viksit Bharat 2047 विकसित भारत @ 2047: वॉयस ऑफ यूथ लांच होगा।

प्रेट्र, नई दिल्ली। Viksit Bharat 2047 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत @ 2047: वायस आफ यूथ लांच करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से रविवार को जारी एक बयान के अनुसार, कार्यक्रम के दौरान मोदी देशभर के राजभवनों में आयोजित कार्यशालाओं में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, संस्थानों के प्रमुखों और संकाय सदस्यों को भी संबोधित करेंगे, जो पहल की शुरुआत का प्रतीक होगा।

पीएमओ ने कहा कि मोदी का दृष्टिकोण देश के लिए राष्ट्रीय योजनाओं के निर्माण और प्राथमिकताओं तथा लक्ष्यों को तय करने में युवा पीढ़ी को सक्रिय रूप से शामिल करना है।

बयान में कहा गया है कि इस दृष्टिकोण के अनुरूप, पीएम मोदी का यह पहल देश के युवाओं को विकसित भारत के दृष्टिकोण में विचारों का योगदान करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी।

पीएमओ के अनुसार, कार्यशालाएं 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाने के लिए युवाओं की राय जानने की प्रक्रिया शुरू करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होंगी।