Move to Jagran APP

Flight Bomb Threat: फिर मिली विमान को बम से उड़ाने की धमकी, Vistara की फ्लाइट की मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग

जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से मुंबई आ रही विस्तारा की फ्लाइट (बोइंग 787 विमान) को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। धमकी मिलने के बाद फ्लाइट की मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इससे पहले बुधवार को दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली अकासा एयर (Akasa Air) की फ्लाइट QP 1335 को धमकी मिली थी।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 11:21 AM (IST)
Hero Image
विस्तारा की फ्लाइट (बोइंग 787 विमान) को बम से उड़ाने की धमकी दी गई।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, मुंबई। पिछले कुछ दिनों से लगातार विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही है। गुरुवार को जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से मुंबई आ रही विस्तारा की फ्लाइट (बोइंग 787 विमान) को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। धमकी मिलने के बाद फ्लाइट की मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इसके बाद फ्लाइट को तुरंत अलग क्षेत्र में ले जाकर गहन जांच की गई। जांच में कुछ नहीं मिला।

फ्लाइट को सुरक्षा अलर्ट मिला: विस्तारा

जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट की सुबह 7.45 बजे सुरक्षित लैंडिंग हुई। सूत्रों के अनुसार, विमान में 134 यात्री और चालक दल के 13 सदस्य सवार थे। विस्तारा ने एक बयान में कहा कि फ्रैंकफर्ट-मुंबई की फ्लाइट को सुरक्षा अलर्ट मिला लेकिन वह सुरक्षित रूप से यहां उतर गई।

अकासा एयरलाइन की फ्लाइट को मिली थी धमकी 

इससे पहले बुधवार को दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली अकासा एयर (Akasa Air) की फ्लाइट QP 1335 को धमकी मिली थी। धमकी मिलने के बाद फ्लाइट को दिल्ली वापस लाया गया। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर फ्लाइट की लैंडिंग की गई। फ्लाइट में 174 यात्री सवार थे। फ्लाइट में तीन बच्चे और सात क्रू मेंबर्स सवार थे।

सोमवार को तीन फ्लाइट को मिली थी धमकी 

वहीं, सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस के दो अंतरराष्ट्रीय विमान को आज बम से उड़ाने की धमकी दी गई। वहीं, मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। धमकी मिलने के बाद एयर इंडिया की फ्लाइट की दिल्ली हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

धमकियों से अमेरिका भी चिंतित 

बता दें कि विमानों की मिल रही धमकियों ने यात्रियों की परेशानी बढ़ा दी है। अफवाह के कारण विमानों को डायवर्ट किए जाने से लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। फ्लाइट को मिल रही बम से उड़ाने की धमकियों ने अमेरिका को भी चिंता में डाल दिया है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने वा¨शगटन में कहा कि व्यावसायिक उड़ानों को दी जा रही धमकी अत्यंत गंभीर और अनुचित है।

इन फ्लाइट्स को भी मिल चुकी है बम से उड़ाने की धमकी

  • जयपुर से बेंगलुरु होते हुए अयोध्या जाने वाला एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान (IX765)
  • दरभंगा से मुंबई जाने वाला स्पाइसजेट विमान (SG116)
  • बागडोगरा से बेंगलुरु तक अकासा एयर की उड़ान (QP 1373)
  • दम्मम (सऊदी अरब) से लखनऊ तक इंडिगो की उड़ान (6E 98)
  • एलायंस एयर की अमृतसर-देहरादून-दिल्ली उड़ान (9I 650)
  • मदुरै से सिंगापुर तक एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान (IX 684) की फ्लाइट

यह भी पढ़ें: Bomb Threat: नहीं थम रहा विमानों को उड़ाने की धमकी का सिलसिला, बढ़ाए जाएंगे एयर मार्शल; तैनात होंगे NSG कमांडो