Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Forecast: तमिलनाडु के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-UP समेत 10 राज्यों में आज बरसेंगे बादल

Weather Forecast Today देश के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली-UP तमिलनाडु समेत कई राज्यों में आज तेज बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। वहीं मौसम विभाग ने तमिलनाडु में दक्षिण पश्चिम मानसून तेज होने के कारण 13 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में भी बारिश होने के आसार है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 10 Aug 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु के 13 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट (Image: ANI)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Weather Alert Today: देश के कई राज्यों में 9 अगस्त को झमाझम बारिश हुई। इसका सिलसिला आज यानी 10 अगस्त को भी जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली-UP, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में आज तेज बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। बता दें कि कई राज्यों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। आइये जान लेते है आज कैसे रहेंगे देशभर में मौसम के हालात? 

कहां-कहां होगी बारिश?

मौसम विभाग के मुताबिक, आज तमिलनाडु, केरल, बिहार, पश्चिम झारखंड, उत्तर और चरम दक्षिण-पूर्व हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तरी महाराष्ट्र, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर असम और मेघालय में कुछ स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

स्काईमेट वेदर की एक रिपोर्ट के अनुसार, आज दिल्ली-NCR में तेज बारिश हो सकती है। वहीं, 11 अगस्त को भी मौसम के ऐसे ही हालात रहने की संभावना है। ये सिलसिला 15 अगस्त तक जारी रह सकता है। इसके साथ ही दिल्ली के तापमान में भी कमी आएगी। अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

तमिलनाडु के 13 जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने तमिलनाडु में दक्षिण पश्चिम मानसून तेज होने के कारण 13 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून और पश्चिम से चलने वाली हवाओं की गति में बदलाव के कारण तमिलनाडु में लंबे समय तक बारिश होने की संभावना है।

कोयंबटूर, नीलगिरी, थेनी, डिंडीगुल, तेनकासी, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी, मदुरै, शिवगंगा, रामनाथपुरम, थूथुकुडी, पुदुकोट्टई, तंजावुर जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

हिमाचल से लेकर राजस्थान में बारिश का अलर्ट

स्काईमेट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, हरियाणा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, विदर्भ, पंजाब, पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। 

यह भी पढ़ें: UP Weather Update: इस बार बदला हुआ है मानसून का ट्रेंड, 11 और 12 अगस्त को मेरठ में अच्छी बारिश के आसार

यह भी पढ़ें: Punjab Weather Today: पंजाब में आज से बदलेंगे मौसम के मिजाज, कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी