Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update Today: दिल्ली-NCR में बूंदाबांदी, आज छाए रहेंगे बादल; पढ़ें अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तो हल्की बारिश शुरू भी हो चुकी है। वहीं एनसीआर की बात करें तो यहां भी काले बादल छाए हैं और कई इलाकों में बूंदाबांदी हो रही है। यहां दिनभर बादल छाए रहेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 06 Apr 2023 08:29 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Today दिल्ली एनसीआर में बारिश

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Weather Update Today देश के कई राज्यों में आज मौसम एक बार फिर करवट लेने वाला है। मौसम विभाग ने भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तो हल्की बारिश शुरू भी हो चुकी है। वहीं, एनसीआर की बात करें तो यहां भी काले बादल छाए हैं और कई इलाकों में बूंदाबांदी हो रही है। 

दिल्ली में मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज दिनभर उत्तरी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में हल्की बारिश होगी और बादल छाए रहेंगे। वहीं, एनसीआर के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

UP Weather Update यूपी में साफ रहेगा मौसम

यूपी में आज भी मौसम साफ रहने का अनुमान है। IMD के अनुसार, लखनऊ में तापमान आज कम रहेगा, जिसके चलते न्यूनतम तापमान 19 डिग्री तो अधिकतम 35 डिग्री रहने का अनुमान है। वहीं, गाजियाबाद में भी तापमान का हाल यही रहेगा।

तेलंगाना और केरल में 4 दिन होगी बारिश

अगले 4 दिनों के दौरान तेलंगाना और केरल में बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। वहीं, 7 अप्रैल को तेलंगाना में छिटपुट ओलावृष्टि की भी संभावना है।

उत्तर-पश्चिम भारत के तापमान में कमी

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिम भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस नीचे है। गुजरात और मध्य प्रदेश देश के बाकी हिस्सों में सामान्य से थोड़ा कम है। अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के कई हिस्सों में तापमान में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की भी संभावना है।

लू की संभावना नहीं

IMD के ताजा अपडेट के अनुसार, अगले सप्ताह कई राज्यों में तापमान में बढ़ोतरी होगी, जिससे गर्मी का आगाज हो सकता है। हालांकि, अगले 5 दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने की संभावना नहीं है। 

दूसरी ओर आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में और छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से में भी बारिश की संभावना है। कर्नाटक, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल में भी छिटपुट बूंदाबांदी हो सकती है।