Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: दिल्ली से लेकर ओडिशा तक, इन राज्यों में अगले कुछ दिनों तक होगी झमाझम बारिश; IMD ने दी जानकारी

देश के कई राज्यों में आज के समय तेज बारिश हो रही है। महाराष्ट्र और तेलंगाना के कई जिलों में आज भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले तीन दिन झमाझम वर्षा होने के आसार हैं। भारी बारिश के मद्देनजर रायगढ़ जिला प्रशासन ने 26 जुलाई को सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 26 Jul 2023 12:10 PM (IST)
Hero Image
देश के कई राज्यों में बुधवार को तेज बारिश की आशंका।(फोटो सोर्स: जागरण)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। देश के कई राज्यों में इन दिनों झमाझम बारिश हो रही है। बुधवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई, जिसकी वजह से पिछले एक हफ्ते से गर्मी की मार झेल रहे दिल्लीवासियों को काफी राहत मिली है। वहीं, महाराष्ट्र और तेलंगाना के कई जिलों में आज भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अगले तीन दिन झमाझम वर्षा होने के आसार हैं।

#WATCH | Rain lashes parts of the national capital. Visuals from Mandi House. pic.twitter.com/rfzLgSM1Dx

(Visuals from Noida Sector 20) pic.twitter.com/MMBJ7ExuAa

रायगढ़ में स्कूल, कॉलेज बंद

भारी बारिश के मद्देनजर रायगढ़ जिला प्रशासन ने 26 जुलाई को सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है। मौसम विभाग ने बुधवार को रायगढ़ जिले के लिए 'रेड' अलर्ट जारी किया है। मुंबई ने सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की थी और 27 जुलाई तक महाराष्ट्र के छह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था।

बारिश की वजह से तेलंगाना का हाल बेहाल

तेलंगाना के कई हिस्सों में बीते 24 घंटे के दौरान हुई तेज बारिश के कारण कुछ इलाकों में जलभराव हो गया और सड़क संपर्क अवरूद्ध हो गया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के केंद्र ने बुधवार को ‘तेलंगाना के जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी’ में कहा कि करीमनगर, पेद्दापल्ली और अन्य जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 25 जुलाई तड़के एक बजे से 26 जुलाई सुबह साढ़े आठ बजे तक भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा, आंध्र प्रदेश में भी 25 और 27 जुलाई को भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

ओडिशा से लेकर पंजाब तक बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने मंगलवार को जानकारी दी कि उत्तर पश्चिम भारत में उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद है। हिमाचल प्रदेश में भी शुक्रवार तक बारिश की आशंका है।

ओडिशा के दक्षिणी तट और बंगाल की खाड़ी के पास एक चक्रवात की आशंका जताई जा रही है, जिसकी वजह से ओडिशा और बंगाल के कई जिलों में तेज बारिश की आशंका है। आईएमडी ने बुधवार को ओडिशा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।