Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: महाराष्ट्र में कई शहरों में भारी बारिश से परेशानी, UP-MP सहित छह राज्यों में IMD का अलर्ट

उत्तर भारत के राज्यों में अच्छी बारिश हो रही है। दिल्ली-एनसीआर में आज बादल के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं आज से लेकर अगले चार दिन तक IMD ने देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। 28 से लेकर 31 तक छत्तीसगढ़ कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भी तेज बारिश की संभावना है।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 28 Jul 2024 08:19 AM (IST)
Hero Image
यूपी सहित 6 राज्यों में बारिश का अलर्ट (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Weather Update: देश में इस वक्त मानसून चरम पर है, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश से लेकर हिमाचल तक जमकर बारिश हो रही है। दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से जमकर बारिश हो रही है मौसम विभाग के मुताबिक,दिल्ली-एनसीआर में आज भी दिनभर बादल छाए रहने के आसार हैं और बारिश होने की संभावना है, इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भारी बारिश के कारण जिले में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी कल अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश हुई। 28 से 31 जुलाई तक पश्चिम मध्य प्रदेश और विदर्भ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

गुजरात सहित इन राज्यों में तेज बारिश के आसार

28 को पूर्वी मध्य प्रदेश और 28 से लेकर 31 तक छत्तीसगढ़, कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भी तेज बारिश की संभावना है। 29 से 31 तक मराठवाड़ा और आज से अगले चार दिन गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ में तेज बारिश के आसार हैं।

वहीं हिमाचल प्रदेश, हरियाणा-चंडीगढ़, पंजाब में 31 जुलाई तक तो वहीं उत्तराखंड और पश्चिमी राज्स्थान में आज और कल तेज बारिश का अलर्ट है। 

यूपी के 42 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

लखनऊ समेत 42 जिलों में रविवार से माध्यम से भारी वर्षा की पूर्वानुमान हैं। इनमें यूपी के कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, रामपुर, बरेली सहित कई शहर शामिल है। वहीं नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा में भी भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Monsoon: यूपी में रात से हो रही बारिश, दिल्ली-एनसीआर में अलर्ट; उत्तराखंड में बढ़ा गंगा का लेवल