Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update:दिल्ली-UP सहित कई राज्यों में होगी बारिश, उत्तराखंड में जारी रेड अलर्ट; जानें अपने राज्य का हाल

Weather Update Today देश के कई राज्यों में तेज बारिश का दौर जारी है। वहीं दिल्ली में भी बारिश हो रही है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में उत्तराखंड और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई है।

By Versha SinghEdited By: Versha SinghUpdated: Wed, 23 Aug 2023 08:06 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Today: दिल्ली-UP सहित कई राज्यों में होगी बारिश, उत्तराखंड में जारी रेड अलर्ट

नई दिल्ली, एजेंसी। देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में उत्तराखंड और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई है।

कोंकण और गोवा, बिहार, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, तटीय ओडिशा के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गई। दिल्ली-एनसीआर (delhi weather today) के भी कई इलाकों में दिनभर बारिश होने की संभावना जताई गई है।

इन क्षेत्रों में होगी बारिश

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वोत्तर भारत, उत्तराखंड (rain in uttrakhand), झारखंड, बिहार (Bihar weather), पश्चिम बंगाल, पूर्वी उत्तर प्रदेश, कोंकण और गोवा में मध्यम से भारी वर्षा होने की उम्मीद है।

ओडिशा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। दक्षिण भारत, शेष उत्तर भारत और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश की उम्मीद है।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh weather) में IMD द्वारा कुछ क्षेत्रों के लिए अगले दो दिन तक रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश और आस-पास के इलाकों में तेज चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। अगले कुछ दिन यहां कुछ जगहों पर बारिश होने की आशंका जताई गई है। 

दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में मंगलवार को तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिन यहां ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। जानकारी के मुताबिक मानसून का ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति से उत्तर की ओर चल रहा है। 

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल

उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh weather today) के कई राज्यों में तेज बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग का कहना है कि यहां 21 जिलों में बुधवार को भारी बारिश हो सकती है, जिसे लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। साथ ही यह भी कहा गया कि यहां कुछ स्‍थानों पर आकाशीय बिजली गिरने जैसी घटनाएं भी हो सकती हैं।

उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी

उत्तराखंड में भी तेज बारिश का दौर देखनो को मिल रहा है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 23 और 24 अगस्त को बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 204.4 मिमी से अधिक बारिश होने की आशंका जताई गई है। बारिश के चलते कई इलाकों में भूस्खलन की भी संभावना है। प्रशासन ने लोगों को जलभराव वाले इलाकों में जाने से बचने की सलाह दी है।