Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: चक्रवाती तूफान Hamoon हुआ खतरनाक, बंगाल से तमिलनाडु तक भारी बारिश का अलर्ट; दिल्ली-UP समेत जानें अन्य राज्यों का हाल

देश के कई राज्यों के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। सुबह और शाम के समय हल्की ठंड का सिलसिला जारी है। हालांकि मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा IMD ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज और कल धुंध के बरकरार रहने की संभावना जताई है।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Wed, 25 Oct 2023 08:54 AM (IST)
Hero Image
Weather Update: चक्रवाती तूफान Hamoon हुआ खतरनाक, बंगाल से तमिलनाडु तक भारी बारिश का अलर्ट (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के कई राज्यों के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। सुबह और शाम के समय हल्की ठंड का सिलसिला जारी है। हालांकि, मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा IMD ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज और कल धुंध के बरकरार रहने की संभावना जताई है।

चक्रवाती तूफान का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान हामून आज बांग्लादेश के तट को पार करेगा। इसके अलावा IMD ने तूफान हामून को लेकर मछुआओं को भी चेतावनी दी है। IMD ने तमिलनाडु और ओडिशा में मछुआओं को समुद्र तट पर न जाने की सलाह दी है।

केरल, तमिलनाडु और बंगाल में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि तमिलनाडु और बंगाल में चक्रवाती तूफान के असर के चलते बारिश के आसार हैं। इसके अलावा ओडिशा के उत्तरी तट और केरल में भी आज बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Himachal Weather: सोलन-मंडी की रातें शिमला से ज्यादा ठंडी, बारिश से तापमान में गिरावट; अगले पांच दिन तक कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली-NCR में अगले कुछ दिन तक धुंध की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि, दिन के बढ़ते ही राष्ट्रीय राजधानी का मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली में ठंड का असर बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में पड़ने लगी कड़ाके की ठंड, चोटियों पर बर्फबारी जारी; बारिश को लेकर आया बड़ा अपडेट

पर्वतीय क्षेत्रों पर बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड

उत्तराखंड में केदारनाथ-बदरीनाथ समेत पर्वतीय क्षेत्रों पर हुई बर्फबारी ने ठंड बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तराखंड में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क बना रहेगा। इसके अलावा IMD ने पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें- Punjab Weather Today: रात में दिसंबर जैसी ठंड, बारिश ने लुढ़काया पारा; जानें अगले पांच दिन तक कैसा रहेगा मौसम

यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

वहीं, मौसम विभाग ने यूपी-बिहार के मौसम को लेकर चेतावनी दी है। मौमस विभाग ने कहा कि यूपी में अगले कुछ दिनों के दौरान ठंड बढ़ेगी और सुबह-शाम के समय हल्की ठंड का सिलसिला जारी रहेगा। IMD ने बताया कि ऐसी ही स्थिति बिहार में भी रहेगी। यहां शाम और सुबह के समय ठंड और भी बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें- Bihar Weather: राज्य भर में मौसम रहेगा शुष्क, सुबह के समय कोहरा और दिन में खिली रहेगी धूप