Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: हिमाचल-उत्तराखंड सहित कई राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने भारी बारिश का ताजा अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि पूर्वोत्तर भारत और पश्चिम हिमालय क्षेत्र में अगले सात दिनों के दौरान भारी बारिश हो सकती है। वहीं पूर्वी भारत में अगले 3-4 दिनों के दौरान कई जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। प्रायद्वीपीय भारत में अगले सात दिनों के दौरान बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिल सकती है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 08 Aug 2024 06:53 PM (IST)
Hero Image
देश के कई हिस्सों में आज हो सकती है भारी बारिश। फाइल फोटो।

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग (IMD) ने कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD ने अपने ताजा अपडेट में बताया कि पूर्वोत्तर एवं पूर्वी भारत और पश्चिम हिमालय क्षेत्र में भारी हो सकती है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार सहित कई राज्यों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

पूर्वोत्तर भारत में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग ने कहा कि पूर्वोत्तर भारत और पश्चिम हिमालय क्षेत्र में अगले सात दिनों के दौरान भारी बारिश हो सकती है। वहीं, पूर्वी भारत में अगले 3-4 दिनों के दौरान कई जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, प्रायद्वीपीय भारत में अगले सात दिनों के दौरान बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिल सकती है।

IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

IMD के अनुसार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पूर्वी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश हो सकती है। विभाग ने इस सभी राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग ने अपने अलर्ट में बताया कि उत्तराखंड के लिए अगले चार से पांच दिन काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाले हैं। IMD ने उत्तराखंड में 10 से 14 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली- NCR में हुई हल्की बारिश

वहीं, राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में कुछ जगहों पर बूंदाबांदी और हल्की वर्षा हुई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली-NCR में गुरुवार को भी सामान्यतया बादल छाए रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः

Delhi Weather: गरज और चमक के साथ बारिश के आसार, मौसम विभाग से जारी किया येलो अलर्ट