Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: इंतजार खत्म! दिल्ली-NCR में अगले कुछ घंटों में बारिश का अनुमान, UP-बिहार समेत 10 राज्यों में भी गिरेंगी राहत की बूंदें

ठंडी तेज हवाओं के साथ दिल्लीवालों की आज सुबह हुई। सुबह के समय आसमान में घने बादल छाए नजर आए। इससे लोगों को लू के थपेड़ों राहत मिली है। मौसम विभाग ने भी दिल्ली-एनसीआर में कई स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान जताया और कहा है कि आज कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है। जानिए दिल्ली सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 20 Jun 2024 07:56 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Today: जानिए अपने राज्यों के मौसम का ताजा अपडेट (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Weather Update: चिलचिलाती गर्मी से आखिरकर दिल्लीवालों को राहत मिलने वाला है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुबह से ही तेज ठंडी हवा और बादलों की लुका छिपी जारी है। दिल्ली वालों को राहत की फुहारें मिलने को लेकर मौसम विभाग ने भी हामी भर दी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 घंटों के दौरान उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, मध्य दिल्ली, एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एयर फोर्स स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला) के क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ-साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। 

आईएमडी ने सुबह 7:21 बजे अपडेट जारी करते हुए बताया कि दिल्ली के अलावा, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा (हरियाणा) बागपत, खेकड़ा, मोदीनगर, पिलखुआ (यूपी) के कुछ स्थानों और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है।

कैसा रहेगा आज दिल्ली का मौसम? 

मौसम विभाग ने दिल्ली वासियों को खुशखबरी दी है। IMD के मुताबिक, दिल्ली समेत एनसीआर में गुरुवार को बिजली चमकने के साथ-साथ हल्की बारिश हो सकती है। IMD ने अपने अपडेट में बताया कि दिल्ली में आज 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली झोंकेदार हवा के साथ धूल भरी आंधी चलने, गर्जन वाले बादल बनने, बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Delhi Weather: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, बादल छाए; अगले 2 घंटों में बारिश और आंधी आने की संभावना

बिहार के कुछ जिलों में होगी झमाझम बारिश 

बिहार में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है।बिहार के उत्तरी भागों के अधिसंख्य भागों में गरज-तड़क के साथ आंधी-पानी के आसार है। अररिया, किशनगंज, सुपौल और मधुबनी में भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। बादलों की आवाजाही बने होने के साथ तेज हवा का प्रवाह होने के आसार है। मौसम में आने वाले बदलाव के कारण पटना सहित दक्षिणी भागों के तापमान में आंशिक गिरावट की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Today: बिहार में मानसून की डेट कंफर्म, इस तारीख से मूसलाधार बारिश का अलर्ट; पढ़ें मौसम का हाल

इन राज्यों में भी तेज हवा के साथ होगी बारिश 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने सुबह 7:21 बजे के अपडेट में बताया कि अगले 3 घंटों के दौरान पश्चिमी असम और मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी विदर्भ, पूर्वी तेलंगाना और आसपास के उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप, दक्षिण गुजरात, उत्तरी कोंकण, गोवा और कर्नाटक में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ-साथ अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें और बिजली/तेज हवाएं चलने की संभावना है।