Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update Today: हिमाचल-उत्तराखंड समेत इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश, दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम?

Rain Alert Today । IMD के मुताबिक देश के कई राज्यों में आज हल्की/ मध्यम से लेकर भारी बारिश होगी। खासतौर पर पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा हिमाचल-उत्तराखंड में भी बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं। वहीं दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो यहां आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। हालांकि कल हल्की बूंदाबादी हो सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Mon, 09 Oct 2023 07:49 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Today: IMD ने कई राज्यों में जारी किया बारिश का अलर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Weather Update Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है।

आज किन राज्यों में होगी बारिश? (Rain Alert Today)

IMD के मुताबिक, आज पूर्वोत्तर राज्यों असम (Assam), मेघालय (Meghalaya) और अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में भारी बारिश होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। इसके अलावा, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम (SIkkim) में भी हल्की/मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। हालांकि, बाद में इसमें धीरे-धीरे कमी आएगी।

(जागरण ग्राफिक्स)

यह भी पढ़ें: Haryana Weather: मौसम फिर बदलेगा करवट, बारिश के आसार; तापमान गिरने से रात को होने लगा मीठी ठंड का अहसास

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? (Delhi Weather)

IMD के मुताबिक, दिल्ली में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। हालांकि, कल हल्की बूंदाबादी हो सकती है। आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

(फोटो सोर्स- IMD)

यह भी पढ़ें: Delhi Weather Update: पल-पल बदल रहा राजधानी दिल्ली का मौसम, हवा हुई साफ

तमिलनाडु-केरल में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, आज से 12 अक्टूबर के दौरान तमिलनाडु (Tamil Nadu), दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल (Kerala) के कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की/मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान आंधी भी चल सकती है। 

यह भी पढ़ें: Bihar Weather: बिहार से अब लौट रहा मॉनसून, 15 अक्टूबर के बाद मौसम में दिखेगा बड़ा बदलाव

हिमाचल-उत्तराखंड में होगी भारी बारिश

IMD के मुताबिक, आज हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों गरज और बिजली के साथ हल्की बारिश होने की संभावा है। देश के बाकी हिस्सों में मौसम में कोई बदलाव नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के कई इलाकों में बदल सकता है मौसम, देहरादून समेत 9 जिलों में बूंदाबांदी के आसार