Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update Today: दिल्ली-यूपी में तीन दिन झमाझम बरसेंगे बदरा, इन राज्यों के लिए जारी हुआ IMD का अलर्ट

IMD के मुताबिक आज से 15 सितंबर के दौरान यूपी दिल्ली उत्तराखंड हिमाचल केरल तेलंगाना अंडमान और निकोबार द्वीप समूह बिहार ओडिशा झारखंड असम मेघालय अरुणाचल प्रदेश और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की/मध्यम से लेकर भारी वर्षा होगी। इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। यूपी के बाराबंकी और लखीमपुर खीरी जिलों में आज 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Tue, 12 Sep 2023 08:34 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Today: आज कहां-कहां होगी बारिश?

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Weather Update Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, 13 सितंबर से दिल्ली, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होगी। विभाग ने बताया कि आज पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की /मध्यम  से लेकर भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड में भी 13 से 15 सितंबर तक जमकर बादल बरसेंगे।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? (Delhi Weather Update)

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं, अगले तीन दिनों तक जमकर बारिश होगी।  

बाराबंकी और लखीमपुर खीरी में बंद रहेंगे स्कूल

यूपी के बाराबंकी और लखीमपुर खीरी जिलों में खराब मौसम की वजह से प्री-प्राइमरी से लेकर कक्षा 12 तक के सभी स्कूल आज बंद रहेंगे। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया।

हिमाचल में कैसा रहेगा मौसम? (Himachal Weather Update Today)

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना है। इसकी वजह पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना है।

Himachal Rains: मौत का आंकड़ा 426 पार, 128 सड़कें अभी भी बंद; अभी कितने दिनों तक जारी रहेगा बारिश का कहर

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट

IMD ने बताया कि 15 सितंबर को पश्चिम मध्य प्रदेश और 13 से 15 सितंबर के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में में हल्की/मध्यम से लेकर भारी बारिश होगी। इस दौरान आंधी  चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है। 

बिहार, झारखंड और केरल में भी होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, आज  से 15  सितंबर के दौरान केरल, माहे, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, बिहार, ओडिशा, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की/मध्यम से लेकर भारी वर्षा होगी। इस दौरान आंधी  चलने और बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। विभाग के मुताबिक, 13 से15 सितंबर के दौरान ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

महाराष्ट्र में कैसा रहेगा मौसम? (Maharashtra Weather)

IMD के मुताबिक, 15 सितंबर को कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों और मराठवाड़ा में हल्की/मध्यम से लेकर व्यापक वर्षा होगी। इस दौरान आंधी  चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Weather: मानसून हुआ एक्टिव, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट; आज और आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

पूर्वोत्तर राज्यों में होगी भारी बारिश

आज अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में हल्की/मध्यम छिटपुट से लेकर गरज के काफी व्यापक वर्षा होगी। वहीं, 15 सितंबर तक नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।