Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update Today: हिमाचल प्रदेश-उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम?

IMD के मुताबिक आज और कल पूर्व और आसपास के मध्य भारत में और 18-21 अगस्त के दौरान पूर्वोत्तर भारत में भारी वर्षा की संभावना है। विभाग के मुताबिक अगले तीन-चार दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में कम बारिश की गतिविधि जारी रहने की संभावना है। आज यानी 18 अगस्त को तमिलनाडु में गर्म और आर्द्र मौसम बने रहने की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Fri, 18 Aug 2023 07:45 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Today: आज कहा-कहां बारिश होगी?

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क।Weather Update Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, 18-19 अगस्त के दौरान पूर्व और आसपास के मध्य भारत में और 17-21 अगस्त, 2023 के दौरान पूर्वोत्तर भारत में भारी वर्षा की संभावना है। विभाग के मुताबिक, अगले तीन-चार दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में कम बारिश की गतिविधि जारी रहने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश में कैसा है मौसम? (Himachal Weather Update)

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में 23 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अब तक राज्य में 330 लोगों की मौत हुई है, जबकि 7659 करोड़ का नुकसान हुआ है।

उत्तराखंड का कैसा है मौसम (Uttarakhand Weather Update Today)

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और पौड़ी में लगातार बारिश हो रही है, जिससे ऋषिकेश-बदरीनाथ और गंगोत्री मार्ग को बंद कर दिया गया है।

दिल्ली मौसम अपडेट (Delhi Weather Update Today)

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज भी लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल रहेंगे। बादलों की आवाजाही बनी रहेगी, लेकिन बारिश होने के आसार नहीं है।

पूर्वी भारत

18 से 19 तारीख के दौरान ओडिशा, 18 तारीख को झारखंड, 18 और 21 तारीख को बिहार, 21 अगस्त को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की/मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।

मध्य भारत

18 से 19 तारीख के दौरान छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ, 19 अगस्त 2023 को पश्चिम मध्य प्रदेश में हल्की/मध्यम व्यापक से व्यापक वर्षा/आंधी और बिजली गिरने के साथ छिटपुट भारी वर्षा की संभावना है। आज छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

पूर्वोत्तर भारत

17 से 21 अगस्त के दौरान असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में और 19-21 अगस्त, 2023 के दौरान अरुणाचल प्रदेश में हल्की/मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा/आंधी और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

उत्तर पश्चिम भारत

18 और 21 अगस्त को उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और 21 अगस्त, 2023 को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की/मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा/आंधी और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

दक्षिण भारत

18 अगस्त को तटीय आंध्र प्रदेश और 18 और 19 अगस्त को तेलंगाना में हल्की/मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा/आंधी और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। आज यानी 18 अगस्त को तमिलनाडु में गर्म और आर्द्र मौसम बने रहने की संभावना है। अगले चार दिनों के दौरान देश के शेष हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।