Move to Jagran APP

Weather Update Today: हिमाचल-उत्तराखंड समेत इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश, दिल्ली-NCR का कैसा रहेगा मौसम?

IMD के मुताबिक उत्तराखंड बिहार और ओडिशा समेत देश के कई राज्यों में आज बारिश होने की संभावना है। अगले चार दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में हल्की/मध्यम व्यापक से व्यापक वर्षा/आंधी और बिजली गिरने के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं अगले एक सप्ताह के दौरान देश के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 26 Aug 2023 07:59 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Today: आज बारिश होगी कि नहीं (फोटो- जागरण ग्राफिक्स)
नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Weather Update Today: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में अगले दो-तीन दिनों तक अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होगी। इसके साथ ही, 26 और 27 अगस्त को गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा और बिहार में भारी बारिश होने और उसके बाद इसमें कमी आने की संभावना है। अगले एक सप्ताह के दौरान देश के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।

उत्तराखंड का मौसम कैसा रहेगा (Uttarakhand Weather Update)

मौसम विभाग की तरफ से उत्तराखंड में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी देहरादून, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के मुताबिक, लोगों को कल से थोड़ी राहत मिल सकती है।

बिहार में आज बारिश होगी कि नहीं? (Bihar Weather Update)

IMD के मुताबिक, बिहार में आज बारिश होने के आसार हैं। आज कटिहार, मधेपुरा, पूर्णिया, सुपौल, अररिया और किशनगंज जिले के एक या दो स्थानों पर बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है।

दिल्ली मौसम अपडेट (Delhi Weather Update)

दिल्ली में आज आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

उत्तर पश्चिम भारत

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की/मध्यम व्यापक वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

पूर्वी भारत

मौसम विभाग के मुताबिक, 26-27 तारीख के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में, जबकि आज बिहार और ओडिशा में हल्की/मध्यम से व्यापक वर्षा/आंधी और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। 

पूर्वोत्तर भारत

अगले चार दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में हल्की/मध्यम व्यापक से व्यापक वर्षा/आंधी और बिजली गिरने के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। 26-27 तारीख के दौरान असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। अगले एक सप्ताह के दौरान देश के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।