Move to Jagran APP

Weather Update Today: कड़ाके की ठंड से जल्द मिलेगी राहत लेकिन बारिश करेगी परेशान, IMD का इन राज्यों के लिए अलर्ट

IMD के अनुसार 28 को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ पश्चिम उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में रात/सुबह कुछ घंटों के लिए घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। आज उत्तराखंड उत्तरी मध्य प्रदेश उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल ओडिशा असम और मेघालयमिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग हिस्सों में सुबह कुछ घंटों के लिए घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है।

By Nidhi Avinash Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 28 Jan 2024 07:47 AM (IST)
Hero Image
IMD का इन राज्यों के लिए अलर्ट (Image: Jagran)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Weather Update: भारत मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार में घने से बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है फिर उसके बाद धीरे-धीरे सुधार आएगा। वहीं, 28 से 31 जनवरी से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है।

अगले 2 दिनों (27 और 28) के दौरान जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में हल्की छिटपुट बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। बाद के 3-4 दिनों यानी 29 जनवरी से 1 फरवरी तक के दौरान छिटपुट से लेकर तेज वर्षा/बर्फबारी होने की संभावना है।

खराब मौसम की वजह से लेट चल रही ट्रेनें

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, दिल्ली में खराब मौसम के कारण नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनें देरी से पहुंच रही है। घने कोहरे के कारण रविवार (28 जनवरी) सुबह दिल्ली आने-जाने वाली यात्री ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित रही। दिल्ली पहुंचने वाले रेल यात्रियों को आज काफी देरी का सामना करना पड़ रहा है।

इन इलाकों में होगी बारिश

  • IMD की रिपोर्ट के अनुसार, 28 और 31 जनवरी, 2024 को जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा/बर्फबारी की भी संभावना है।
  • 31 जनवरी से 2 फरवरी के दौरान उत्तराखंड में हल्की/मध्यम छिटपुट बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है।
  • वहीं, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश में हल्की वर्षा होने की संभावना है।

घने कोहरे और ठंडे दिन की चेतावनी

IMD के अनुसार, 27 और 28 को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में रात/सुबह कुछ घंटों के लिए घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। आज उत्तराखंड, उत्तरी मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम और मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग हिस्सों में सुबह कुछ घंटों के लिए घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है।

वहीं, बिहार के कुछ हिस्सों में आज यानी 28 को कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है और उसके बाद अगले 3 दिनों तक कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। बात करें उतर प्रदेश की तो यहां आज अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Weather News: सर्दी, बारिश और बढ़ता तापमान... IMD ने क्या कहा? जानिए दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम

यह भी पढ़ें: Haryana Weather: धूप खिलने से ठंडक हुई कम... लेकिन आठ शहरों में घने कोहरे संभावना, जानें आज का मौसम