Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: बदलेगा मौसम का मिजाज! UP-पंजाब समेत इन राज्यों में बूंदाबांदी के आसार; हिमाचल में बिछेगी बर्फ की चादर

मौसम विभाग (IMD Weather Update) के अनुसार पिछले 24 घंटे में ओडिशा में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। वहीं 11 से 14 मार्च तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में छिटपुट बारिश और बर्फबारी होगी। मैदानी इलाकों की बात करें तो 12 से 14 मार्च तक यहां छिटपुट बारिश की आशंका है। अगले 2 दिनों के दौरान रायलसीमा तमिलनाडु पुडुचेरी कराईकल और केरल में मौसम गर्म रहेगा।

By Nidhi Avinash Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 10 Mar 2024 07:39 AM (IST)
Hero Image
UP-पंजाब समेत इन राज्यों में बूंदाबांदी के आसार (Image: Jagran)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Weather Update Today: पिछले 2-3 दिन हुई बारिश से लौटी ठंड अब कम होती जा रही है। उत्तर भारत के अधिकत्तर इलाकों में अब सर्दी हल्की रह गई है। हालांकि, अगले कुछ दिनों में यूपी, पंजाब समेत कई जगहों में बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पिछले 24 घंटे में ओडिशा में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। वहीं, 11 से 14 मार्च तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में छिटपुट बारिश और बर्फबारी होगी। मैदानी इलाकों की बात करें तो 12 से 14 मार्च तक यहां छिटपुट बारिश की आशंका है। अगले 2 दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और केरल में मौसम गर्म रहेगा।

बर्फबारी की चेतावनी

पिछले कुछ दिनों से हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी और बारिश के बाद तीन राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 360 से अधिक सड़कें बंद हैं। शिमला मौसम कार्यालय ने आज यानी 10 मार्च से बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के अनुसार, 10 मार्च की रात से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है।

आज कहां-कहां होगी बारिश और बर्फबारी

IMD के अनुसार, आज जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है। मौसम कार्यालय ने 11-14 मार्च के दौरान उत्तराखंड में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी की भविष्यवाणी की है।

बारिश की चेतावनी

बारिश की बात करें तो, 12-14 मार्च के दौरान पंजाब में, 13 और 14 मार्च को हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश होगी। इसके अलावा, आईएमडी ने 8-10 मार्च के दौरान ओडिशा और 9 मार्च को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट बारिश की भी भविष्यवाणी की है। पूर्वोत्तर भारत में आईएमडी ने 13 और 14 मार्च को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR से अभी जाने वाली नहीं है सर्दी, बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिया अपडेट