Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: G-20 समिट पर मौसम का पड़ेगा असर? IMD का विशेष बुलेटिन जारी, UP-बिहार में भी आज बारिश का अलर्ट

Weather Update Today मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज भी बारिश की संभावना है। दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। राजधानी में जी20 समिट होने के चलते मौसम विभाग ने G20 का एक अलग पेज बनाकर मौसम की नवीनतम जानकारी देने के लिए विशेष बुलेटिन शुरू किया है। यूपी-बिहार में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

By Mahen KhannaEdited By: Mahen KhannaUpdated: Fri, 08 Sep 2023 08:50 AM (IST)
Hero Image
Weather Update Today मौसम का पूर्वानुमान जानें।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Weather Update Today उत्तर भारत में बीते एक महीने से जारी गर्मी के प्रकोप से कुछ राहत मिली है। यूपी, बिहार, उत्तराखंड, राजस्थान और राजधानी दिल्ली में गुरुवार को बारिश से मौसम सुहावना हो गया है।

तापमान में गिरावट के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो आज भी कई इलाकों में वर्षा की संभावना है।

दिल्ली में आज भी बारिश के आसार

IMD (Weather Update Today) के मुताबिक, दिल्ली में आज भी बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। राजधानी में जी20 समिट होने के चलते मौसम विभाग ने जी20 का एक अलग पेज बनाकर मौसम की नवीनतम जानकारी देने के लिए विशेष बुलेटिन शुरू किया है। आईएमडी के अनुसार, 9 और 10 सितंबर को भी दिल्ली में बारिश की संभावना है। 

विशेष बुलेटिन में भारत मंडपम, इंदिरा गांधी हवाई अड्डा, चांदनी चौक, कुतुब मिनार, राजघाट, दिल्ली यूनिवर्सिटी, अक्षरधाम मंदिर और लोटस टेंपल के आसपास मौसम का पूर्वानुमान बताया गया है।

यह भी पढ़ें- UP Weather Alert: यूपी में तेजी से बदलेगा मौसम, कई शहरों में छाए बादल; आज से प्रदेश में झमाझम बारिश के आसार

यूपी-बिहार में कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी ने आज यूपी के कई इलाकों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी लखनऊ, कानपुर, मथुरा और इसके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, बुंदेलखंड और इससे सटे इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। 

बिहार में भी आज बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग द्वारा बांका, रोहतास और गया में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में मौसम का नया सिस्टम सक्रिय होने के चलते पूर्वी और मध्य भारत में बारिश हो सकती है।