Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Updates Today: उत्तर भारत में अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा शीतलहर का सितम, इन राज्यों में बारिश की आशंका

उत्तर भारत के लोगों के अगले तीन दिनों तक कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत घने कोहरे की चादर में लिपटा रहेगा। वहीं आज गुजरात मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की आशंका है। इस समय पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी होगा।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 17 Jan 2024 07:36 AM (IST)
Hero Image
उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Weather Today Updates। दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर की वजह से लोगों का हाल बेहाल है। घने कोहरे की वजह से यातायात व्यवस्था चरमरा चुकी है। हवाई यात्रा करने वाले लोगों को इस समय काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, उत्तर भारत में चलने वाली कई ट्रेनें भी देरी से अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच रही हैं।

दिल्ली हवाईअड्डे ने घने कोहरे के कारण उड़ान संचालन में देरी की जानकारी दी है। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के आगमन और प्रस्थान दोनों सहित लगभग 120 उड़ानें प्रभावित हुईं हैं। 

दिल्ली में जारी रहेगा ठंड का सितम

बुधवार सुबह दिल्ली (Cold Wave in Delhi) समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में घना कोहरा छाया रहा। दिल्ली में बुधवार सुबह का तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों तक दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत घने कोहरे की चादर में लिपटा रहेगा। दिल्ली के लोगों को दिन में धूप की वजह से थोड़ी राहत जरूर मिलने वाली है, लेकिन सुबह और शाम में लोगों को शीतलहर का सामना करना पड़ेगा।

इन राज्यों में बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि आज गुजरात के अहमदाबाद, डीसा, पोरबंदर के अलावा कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, मध्य प्रदेश के भोपाल, सागर, गुणा, इंदौर में भी बारिश की आशंका है। इसके अलावा मुंबई में भी थोड़ी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: काम की खबर : फ्लाइट लेट होने पर 'नाराजगी' दिखाने से नहीं चलेगा काम, DGCA के इन नियमों का उठाएं लाभ

यूपी-बिहार में छाया रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा।

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Today: आज इन 12 जिलों में बारिश के आसार, 20 जनवरी तक शीतलहर से नहीं मिलेगी राहत, चार फ्लाइटें रद्द

पहाड़ी इलाकों का क्या है हाल

बात करें पहाड़ी इलाकों की तो कश्मीर के कई जिलों में पारा शून्य से नीचे जा चुका है। लद्दाख और उत्तराखंड में आज और कल (17 और 18 जनवरी) हल्की और माध्यम बारिश की आशंका है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी होगा।

यह भी पढ़ें: Weather News: तापमान गिरा... सर्दी बढ़ी, अगले चार दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड; जानें उत्तर भारत के मौसम का हाल