Move to Jagran APP

Weather Update Today: पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में कोहरे ने बढ़ाई परेशानी, दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी

Weather Updates Today हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक 3 फरवरी तक बर्फबारी जारी रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार लाहौल-स्पीति किन्नौर चंबा कुल्लू और मंडी सिरमौर और शिमला में आज हल्की बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर हिमाचल प्रदेश पंजाब हरियाणा में भी थोड़ी ओलावृष्टि हो सकती है।

By Piyush Kumar Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 31 Jan 2024 07:59 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में आज बर्फबारी की उम्मीद जताई जा रही है।(फोटो सोर्स: एएनआई)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Weather Updates Today। जनवरी महीने के आखिरी दिन भी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड है। आज सुबह राष्ट्रीय राजधानी (Delhi Weather Update) का तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है। मौसम विभाग ने आज हल्की बारिश की भी चेतावनी जारी की है।

दरअसल, पहाड़ी राज्य जैसे जम्मू-कश्मीर के कुछ जिलों में बर्फबारी हो रही है, जिसकी वजह से मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप बढ़ चुका है। गुलमर्ग और पलघाम में आज हल्की बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है। वहीं, जम्मू और बेनिहाल में हल्की बारिश की उम्मीद है।

हिमाचल के इन जिलों में हो सकती है बर्फबारी

बात करें हिमाचल प्रदेश (Himachal Weather Update) की तो राज्य के कई कुछ हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, 3 फरवरी तक बर्फबारी जारी रहने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के अनुसार, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, चंबा, कुल्लू और मंडी, सिरमौर और शिमला में आज हल्की बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में भी थोड़ी ओलावृष्टि हो सकती है।

पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा।

क्या है मैदानी इलाकों का हाल

बात करें मैदानी इलाकों की तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज सुबह का तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इन राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश

देश के कई राज्यों में आज बारिश की भी उम्मीद जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश (Rain in MP) की राजधानी भोपाल, इंदौर और सतना में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है। वहीं, गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट में भी बारिश की आशंका है। इसके अलावा बंगाल और तेलंगाना के कई जिलों में बारिश की उम्मीद जताई जा रही है।

दक्षिण भारतीय राज्यों में आज मौसम साफ बने रहने की उम्मीद है। हालांकि, पुडुचेरी में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: Himachal: हिमाचल में बर्फबारी ने बढ़ाई मुश्किल, पुलिस ने अटल सुरंग से रेस्क्यू किए 300 पर्यटक