Move to Jagran APP

बाबा सिद्दीकी के मर्डर के लिए पाकिस्तान से मंगाए गए थे हथियार? हत्याकांड में चौंकाने वाले खुलासे

Baba Siddique Murder Case मुंबई के हाई प्रोफाइल बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में अब एक और बड़ा खुलासा हुआ है जहां सूत्रों ने दावा किया है कि मुंबई पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या सिद्दीकी को मारने वाली गन पाकिस्तान के जरिए ड्रोन से भारत लाई गई थीं। साथ ही केस से जुड़ी और भी कई अन्य अहम जानकारियां पुलिस ने साझा की हैं।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 25 Oct 2024 09:14 PM (IST)
Hero Image
इस केस में पुलिस अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। (File Photo)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एनसीपी नेता हत्याकांड की गुत्थी लंबी होती जा रही है और मुंबई पुलिस लगातार इसे सुलझाने का प्रयास कर रही है। अब जानकारी मिली है कि पुलिस को शक है कि हथियारों की सप्लाई पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए भी हो सकती है।

एनडीटीवी ने पुलिस सूत्रों के हवाला से बताया कि मुंबई पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए भारत में बंदूकें भेजी थीं। जाहिर तौर पर पुलिस को कुछ सबूत मिले होंगें, जिसने इस ओर इशारा किया होगा और शक पैदा किया होगा। साथ ही पुलिस ने यह भी खुलासा किया है कि हत्याकांड में तीन नहीं, बल्कि चार बंदूकों का इस्तेमाल किया गया था।

(Baba Siddique File Image)

राजस्थान पुलिस को भेजी गई तस्वीर

जानकारी के मुताबिक बंदूकों की तस्वीर राजस्थान पुलिस को भी भेजी गई है। वहीं रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह भी बताया गया है कि हत्याकांड का मुख्य आरोपी जीशान अख्तर अन्य सभी आरोपियों के संपर्क में था और उसने उन्हें काम पूरा होने पर मोटी रकम देने और विदेश यात्रा कराने का वादा किया था।

इधर, पुलिस ने हत्याकांड में गिरफ्तार नौ आरोपियों को शुक्रवार को मुंबई की एक अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपियों की पुलिस रिमांड 26 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार नौ आरोपियों में गुरमेल बलजीत सिंह (23), धर्मराज कश्यप (21), हरीश कुमार निसाद (26), प्रवीण लोनकर (30), नितिन गौतम सप्रे (32), संभाजी किसन पारधी (44), प्रदीप दत्तू थोम्ब्रे (37), चेतन दिलीप पारधी और राम फूलचंद कनौजिया (43) शामिल हैं।

पुलिस ने रिमांड तीन दिन की और मांगी थी रिमांड

पुलिस ने तीन दिन की रिमांड बढ़ाने की मांग की। हालांकि, अदालत ने इसे एक दिन बढ़ाकर शनिवार तक कर दिया। गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, तब वह अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय से बाहर निकल रहे थे। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है।

मामले में क्राइम ब्रांच ने अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं तीन आरोपी अभी भी फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार, हरियाणा के रहने वाले गुरमेल बलजीत सिंह, उत्तर प्रदेश के रहने वाले धर्मराज कश्यप और शिवकुमार गौतम ने बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाई। इनमें से गुरमेल और धर्मराज को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि शिवकुमार अभी भी फरार है।

स्क्रैप डीलर ने की थी वित्तीय मदद

मामले में पुलिस ने पुणे के प्रवीण लोनकर के भाई शुभम को भी गिरफ्तार किया है, जिसका कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई से संबंध है। पुलिस के अनुसार, पुणे के एक स्क्रैप डीलर हरीश कुमार निसाद ने इस ऑपरेशन के लिए वित्तीय मदद की थी। मुख्य शूटर शिवकुमार गौतम के साथ-साथ मुख्य आरोपी शुभम लोनकर और मोहम्मद जीशान अख्तर फिलहाल फरार हैं।