Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जिन TMC नेताओं को ED-CBI का डर, वो बीजेपी में शामिल होने के लिए संपर्क करें', बीजेपी नेता के बयान पर विवाद

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा ने बयान देकर अपनी ही पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। हाजरा के बयान पर उल्टा टीएमसी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है जबकि बीजेपी ने अनुपम हाजरा के बयान से किनारा कर लिया है। दरअसल हाजरा ने सोमवार को कहा जिन भ्रष्ट टीएमसी नेताओं को सीबीआई-ईडी के समन का डर है वो बीजेपी में शामिल होने के लिए संपर्क करें।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 12 Sep 2023 09:45 AM (IST)
Hero Image
बीजेपी नेता के बयान पर विवाद (फोटो, अनुपम हाजरा फेसबुक)

कोलकाता, एजेंसी। बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा ने बयान देकर अपनी ही पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। हाजरा के बयान पर उल्टा टीएमसी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है, जबकि बीजेपी ने अनुपम हाजरा के बयान से किनारा कर लिया है। दरअसल, अनुपम हाजरा ने सोमवार को एक बयान में कहा, "जिन भ्रष्ट टीएमसी नेताओं को सीबीआई या ईडी के समन का डर है, वो बीजेपी में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क करें।"

हालांकि, अनुपम हाजरा ने बाद में यह कह बचने की कोशिश की कि उनके बयान को गलत तरीके से लिया गया है। उनके बयान पर सत्तारूढ़ टीएमसी की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई है, पार्टी ने कहा है कि बीजेपी "वॉशिंग मशीन" बन गई है और अपने राजनीतिक हितों को पूरा करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं के सामने दिया बयान

बीजेपी नेता हाजरा ने बीरभूम जिले के बोलपुर में पार्टी की संगठनात्मक बैठक भाग लेने पहुंचे थे। उन्होंने यह विवादित बयान यहीं दिया, उनके इस बयान का वीडियो भी सोमवार को वायरल हुआ। उन्होंने कहा, "मोटे सोने के कंगन और चेन पहनने वाले और खुले घूम रहे टीएमसी नेताओं को डर है कि उन्हें सीबीआई या ईडी से समन मिल सकता है। मैं इस मंच से उनसे कहना चाहता हूं कि उन्हें तुरंत भ्रष्ट आचरण बंद कर देना चाहिए।"

बीजेपी में शामिल होने के लिए बात करने में शर्म आती है?

बीजेपी नेता ने बोलपुर में बैठक को संबोधित करते हुए कहा, "आप मेरे फेसबुक पेज पर जा सकते हैं और मुझसे संपर्क कर सकते हैं। अगर आपको आगे आने और बीजेपी में शामिल होने के बारे में बात करने में शर्म आती है, तो आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं और मुझे अपनी इच्छा बता सकते हैं। हम देखेंगे कि आपकी सेवाओं का पार्टी में कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है।"

भ्रष्टाचारी बीजेपी में शामिल होने के लिए हमेशा स्वतंत्र हैं- हाजरा

हाजरा ने यह भी कहा कि दागी नेताओं को शामिल करने के संबंध में बीजेपी के पास सख्त प्रोटोकॉल है, लेकिन जो लोग कभी भ्रष्ट आचरण में शामिल थे, लेकिन अब ईमानदार जीवन जीना चाहते हैं और वर्तमान में एक अच्छी छवि रखते हैं वे भगवा खेमे में शामिल होने के लिए हमेशा स्वतंत्र हैं।

बाद में समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए हाजरा ने कहा कि उनकी टिप्पणियों का गलत मतलब निकाला गया है। उन्होंने कहा, "मेरी टिप्पणियों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है। क्या मैंने कहा था कि भ्रष्ट नेताओं को पार्टी में शामिल किया जाएगा और पद दिया जाएगा? मैंने कहा था कि जिनकी अब अच्छी छवि है और वे ईमानदार जीवन जी रहे हैं, वे पार्टी में शामिल हो सकते हैं।"