Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bengal Train Accident: डिब्बों पर चढ़े डिब्बे, kanchanjunga Exp हादसे के बाद हर तरफ चीख-पुकार; देखें ट्रेन हादसे की भयावह तस्वीरें

Bengal Train Accident कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से चलकर सियालदह जा रही थी और इसी दौरान न्यू जलपाईगुड़ी में पीछे से एक मालगाड़ी उससे टकरा गई। इस हादसे में घायलों को बोगियों से निकालने का काम शुरू कर दिया गया है। इस हादसे में अबतक आठ लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।आइए तस्वीरों से बताते हैं कि यह हादसा कितना खौफनाक था।

By Babli Kumari Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 17 Jun 2024 12:22 PM (IST)
Hero Image
पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में भीषण ट्रेन हादसा (फोटो- जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Kanchanjungha Express Train Accident: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में भीषण ट्रेन हादसा हुआ है। यह हादसा तब हुआ जब सोमवार को सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए।

रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय रेलवे के पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) क्षेत्र के नीचबारी और रंगापानी स्टेशनों के बीच मालगाड़ी की टक्कर के कारण कंचनजंगा एक्सप्रेस के पीछे के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए और एक तरफ गिर गए। इस बीच, सुबह से ही सिलीगुड़ी में हो रही भारी बारिश के कारण फंसे हुए यात्रियों को बाहर निकालने का बचाव कार्य प्रभावित हो रहा है।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस, रेलवे अफसर और प्रशासनिक अफसर पहुंचे हैं। राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। आइए आपको इस दुर्घटना की तस्वीरों से बताते हैं कि यह हादसा कितना खौफनाक था। 

यह घटना आज सुबह करीब 8:45 बजे न्यू जलपाईगुड़ी जंक्शन से आगे कटिहार रेलवे डिवीजन के रंगापानी इलाके में हुई। कंचनजंघा ट्रेन के पिछले हिस्से में दो पार्सल वैन और एक गार्ड कोच था।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे के अनुसार, असम के सिलचर से कोलकाता के सियालदह के बीच चलने वाली कंचनजंघा एक्सप्रेस सियालदह जा रही थी, तभी उत्तर बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी के पास स्थित रंगापानी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी ने उसे पीछे से टक्कर मार दी।

उत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार डिवीजन के डिवीजनल रेलवे मैनेजर (डीआरएम) ने कहा कि अपुष्ट रिपोर्टों से पता चलता है कि दुर्घटना में कुछ लोग घायल हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से करीब सात किलोमीटर दूर रंगापानी स्टेशन के निकट मालगाड़ी के इंजन से पीछे से हुई टक्कर के कारण पीछे के दो डिब्बे पटरी से उतर गए।

एनएफ रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने कहा, "करीब 25 लोग घायल हुए हैं और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई है। बचाव अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है। हम जल्द से जल्द बचाव अभियान पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारी पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कंचनजंगा को पीछे से एक मालगाड़ी ने टक्कर मारी...हमें 8 लोगों की मौत की सूचना है...।"

यह भी पढ़ें- Kanchanjunga Express Accident LIVE: बंगाल में बड़ा रेल हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से भिड़ी मालगाड़ी; पांच की मौत और 25 घायल