Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WFI: 'मैं तो फ्लाइट में था, पता चला मेरे कामकाज पर रोक लग गई...', खेल मंत्रालय के एक्शन के बाद संजय सिंह का आया पहला रिएक्शन

WFI Election डब्ल्यूएफआई नवनिर्वाचित टीम को निलंबित करने पर हाल ही में अध्यक्ष बने संजय सिंह ने कहा कि मैं तो फ्लाइट में था मुझे अभी तक कोई पत्र नहीं मिला है। संजय सिंह ने कहा कि पहले मुझे पत्र देखना होगा उसके बाद ही मैं कोई टिप्पणी करूंगा। सिंह ने कहा कि मैंने सुना है कि हमारी कुछ गतिविधि रोक दी गई है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 24 Dec 2023 02:18 PM (IST)
Hero Image
WFI Election संजय सिंह का पहला बयान आया।

एजेंसी, नई दिल्ली। WFI Election खेल मंत्रालय द्वारा भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) पर एक्शन के बाद संजय सिंह का पहला रिएक्शन आया है। मंत्रालय ने आज कुश्ती संघ को रद्द कर दिया है और इसके साथ ही हाल ही में डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बने संजय सिंह की मान्यता भी रद्द हो गई है।

संजय सिंह ने क्या कहा?

डब्ल्यूएफआई नवनिर्वाचित टीम को निलंबित करने पर हाल ही में अध्यक्ष बने संजय सिंह ने कहा कि मैं तो फ्लाइट में था, मुझे अभी तक कोई पत्र नहीं मिला है।

संजय सिंह ने कहा कि पहले मुझे पत्र देखना होगा, उसके बाद ही मैं कोई टिप्पणी करूंगा। सिंह ने कहा कि मैंने सुना है कि हमारी कुछ गतिविधि रोक दी गई है।

— ANI (@ANI) December 24, 2023

मंत्रालय ने क्या दिया आदेश

खेल मंत्रालय ने आज अपने निर्देश में कहा कि भारतीय कुश्ती संघ की नई टीम के फैसले नियमों के खिलाफ है, इसलिए उल्लंघन के लिए ये कार्रवाई की गई है।

संजय सिंह से खिलाड़ी थे निराश

बता दें कि संजय सिंह के डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बनने से कई कुश्ती खिलाड़ी निराश थे। साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया, वीरेंद्र सिंह (गूंंगा पहलवान) जैसे खिलाड़ियों ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि संजय सिंह, बृजभूषण शरण सिंह के करीबी हैं और उनका अध्यक्ष बनना खिलाड़ियों के लिए सही नहीं है।

इससे पहले खिलाड़ियों ने डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया था और जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया था। खिलाड़ियों ने बृजभूषण पर कानूनी कार्रवाई की भी मांग की थी।