Move to Jagran APP

क्या है Lawrence Bishnoi का असली नाम? जेल में बंद गैंगस्टर पर परिवार हर साल कितना पैसा करता है खर्च, भाई ने खोले राज

Lawrence Bishnoi लॉरेंस बिश्नोई को लेकर उसके चचेरे भाई ने कई अहम जानकारी दी है। गैंगस्टर के भाई रमेश बिश्नोई ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई के पिता हरियाणा पुलिस में एक कांस्टेबल थे। उनके पास गांव में 110 एकड़ जमीन थी। लॉरेंस ने अपनी चाची के कहने पर नाम बदला था। चाची को लगता था कि लॉरेंस नाम उसपर अच्छा लगेगा।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 20 Oct 2024 11:33 AM (IST)
Hero Image
Lawrence Bishnoi को लेकर उनके भाई ने अहम जानकारी दी है।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi)  भले ही जेल में बंद है, लेकिन वो अपने गैंग से लगातार संपर्क में रहता है। माना जाता है कि दुनियाभर में जहां भी भारतीय युवा हैं, वहां लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नेटवर्क है।

हाल ही में हुए एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी भी बिश्नोई गैंग ने ही ली है। इसी बीच लॉरेंस बिश्नोई के चचेरे भाई ने उसे लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

गैंगस्टर का परिवार हर साल उस पर 35 से 40 लाख रुपए खर्च करता है। 50 वर्षीय रमेश बिश्नोई ने अपने भाई जुड़ी कई चीजों की जानकारी दी है।

पिता थे हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल

रमेश बिश्नोई ने कहा कि जब लॉरेंस, पंजाब यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा था तो कोई अंदाजा नहीं लगा सकता था कि वो आगे चलकर गैंगस्टर बनेगा।गैं

लॉरेंस को हमेशा महंगे कपड़े और जूते पहने थे। आज जब वो जेल में बंद है, फिर भी उसका परिवार उसकी देखभाल में कोई कसर नहीं छोड़ता है। द डेली गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, रमेश  ने बताया कि जेल में बंद लॉरेंस का परिवार उसपर हर साल करीब 40 लाख रुपए खर्च करता है।

क्या है लॉरेंस बिश्नोई का असली नाम?

पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे लॉरेंस बिश्नोई का असली नाम बलकरन बरार है। स्कूल के दिनों से ही वो अपना नाम बदलना चाहता था। उसने अपनी चाची  के कहने पर नाम बदला था। चाची को लगता था कि लॉरेंस नाम उसपर अच्छा लगेगा।

इन तीन मर्डर केस से जुड़ा है नाम

लॉरेंस बिश्नोई का नाम 3 बड़े हाई प्रोफाइल मर्डर केस से जुड़ा हुआ है। साल 2022 में पंजाब के मानसा गांव में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की बिश्नोई गैंग ने जिम्मेदारी ली थी। वहीं, कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले में उसका नाम सामने आया था। वहीं, हाल हीं हुए बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी भी बिश्नोई गैंग ने ली है।

साल 2018 में लॉरेंस बिश्नोई ने काले हिरण के शिकार मामले में एक्टर सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। बिश्नोई गैंग ने धमकी दी है कि अगर काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान ने माफी नहीं मांगी तो उसे उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi गैंग से मिल रही धमकियों के बीच Salman Khan ने खरीदी बुलेट प्रूफ SUV, बम अलर्ट इंडिकेटर जैसे फीचर्स से लैस