Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन है पोर्न स्टार रिया बर्डे? अवैध दस्तावेजों के साथ भारत में रहने का आरोप; बांग्लादेश से क्या है संबंध?

बांग्लादेशी अडल्ट फिल्म स्टार रिया बर्डे को महाराष्ट्र के ठाणे से गिरफ्तार कर लिया गया है। मुंबई पुलिस ने 27 सितंबर को बांग्लादेशी अडल्ट स्टार को फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल करके भारत में अवैध रूप से रहने के आरोप में उल्हासनगर से गिरफ्तार किया था। रिया बर्डे की पहचान को लेकर जांच शुरू हो गई है। रिया बर्डे ने एराज कुंद्रा प्रोडक्शन प्रोजेक्ट्स में भी काम किया था।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 30 Sep 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
रिया बर्डे पर अवैध दस्तावेजों के साथ भारत में रहने का आरोप (फोटो-जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेशी अडल्ट फिल्म स्टार रिया अरविंद बर्डे उर्फ आरोही को महाराष्ट्र के ठाणे से गिरफ्तार कर लिया गया है। मुंबई पुलिस ने 27 सितंबर को बांग्लादेशी अडल्ट स्टार को फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल करके भारत में अवैध रूप से रहने के आरोप में उल्हासनगर से गिरफ्तार किया था।

रिया बर्डे की पहचान को लेकर जांच शुरू हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार वो अडल्ट फिल्मों में काम करती हैं। रिया बर्डे पर धोखाधड़ी और जालसाजी मामले में शामिल होने की सूचना मिलने के बाद, हिल लाइन पुलिस स्टेशन ने एक FIR दर्ज की। लगाए गए आरोपों में विदेशी अधिनियम के साथ-साथ धोखाधड़ी, जालसाजी और सामान्य इरादे से संबंधित आईपीसी की धाराएं शामिल हैं।

जांच में मिला स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट और जन्म प्रमाण पत्र

इस जांच से पुलिस को बांग्लादेशी अडल्ट स्टार का जन्म प्रमाण पत्र और स्कूल लिविंग सर्टिफिकेट मिला। उसके पासपोर्ट में जन्म के तीन अलग-अलग स्थान सूचीबद्ध थे, जिनमें पश्चिम बंगाल का उत्तर 24 परगना, हुगली और महाराष्ट्र के अमरावती जिले का अचलपुर शामिल था।

जांच में जालसाजी रैकेट के बारे में कई डिटेल्स सामने आई। रिया बर्डे पर फर्जी एजुकेशन सर्टिफिकेट और पासपोर्ट बनवाने का भी आरोप है। उनकी यह गिरफ्तारी महाराष्ट्र से सात अन्य बांग्लादेशी नागरिकों की हिरासत के साथ हुई है, जो सभी अवैध रूप से भारत में रह रहे थे।

कहां रहता है एक्टर का परिवार?

रिया बर्डे अपनी मां अंजलि बर्डे के साथ छद्म नाम रूबी शेख के साथ भारत में अवैध रूप से रह रही थी। उनकी मां ने देश में अपना प्रवास जारी रखने के लिए कथित तौर पर अमरावती निवासी अरविंद बर्डे से शादी कर ली। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रिया बर्डे के पिता और मां फिलहाल कतर में रहते हैं।

रिया बर्डे ने कुंद्रा प्रोडक्शन प्रोजेक्ट्स में भी किया काम

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रिया बर्डे ने एराज कुंद्रा प्रोडक्शन प्रोजेक्ट्स में भी काम किया था। बांग्लादेशी अडल्ट फिल्म स्टार ने गहना वशिष्ठ के साथ कई फिल्मों में भी काम किया है और वह 2023 में आमरस नामक फिल्म में अपने काम के लिए प्रसिद्ध हैं।

उसके आपराधिक रिकॉर्ड में अनैतिक तस्करी (रोकथाम) अधिनियम के तहत वेश्यावृत्ति मामले में मुंबई पुलिस की तरफ से पिछली गिरफ्तारी शामिल है।

यह भी पढ़ें: Porn Star Riya Barde को बचाने उतरी वकीलों की 'टोली', कोर्ट में डेढ़ घंटे तक चली बहस