Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सेवा-पानी का मौका दो... एक रात रुकने का क्या लोगी' महिला ने बताई CISF जवान को थप्पड़ मारने की वजह

जयपुर एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ जवान को थप्पड़ मारने के मामले में स्पाइसजेट की महिला कर्मचारी ने अपना पक्ष रखा है। जवान के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दी है। महिला ने जवान पर परेशान करने का आरोप लगाया है। महिला के मुताबिक सीआईएसएफ जवान ने महिला को नौकरी से निकलवाने की धमकी तक दी है। उधर स्पाइसजेट ने भी पूरे मामले में अपना रुख स्पष्ट किया है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 13 Jul 2024 06:50 PM (IST)
Hero Image
स्पाइसजेट की महिला कर्मचारी ने बताई थप्पड़ मारने की वजह।

एएनआई, जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार को सीआईएसएफ के एक एएसआई को महिला कर्मचारी ने थप्पड़ जड़ दिया। महिला कर्मचारी स्पाइसजेट एयरलाइंस में कार्यरत है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह अपनी महिला कर्मचारी के साथ खड़ी है। इस बीच महिला कर्मचारी ने मीडिया के सामने आकर अपनी बात रखी और घटना के पीछे की पूरी वजह बताई।

यह भी पढ़ें: जयपुर एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की महिला स्टाफ ने CISF जवान को लगाया थप्पड़, FIR के बाद हुई गिरफ्तारी

महिला ने बताई पूरी कहानी

महिला कर्मचारी ने कहा, "11 जुलाई को सुबह साढ़े चार बजे मैं अपना काम कर रही थी। तभी एएसआई गिरिराज प्रसाद ने मुझसे कहा कि कहां जा रही हो? मुझे भी सेवा-पानी का मौका दो। एक रात रुकने का क्या लोगी? तुम मेरा कहना मान लो। तुम्हे चैन मिलेगा और तुम्हारा काम चल्दी हो जाएगा। जब मैंने कहा कि मैं पुलिस में शिकायत कर दूंगी तो उसने कहा कि तुम मेरा कुछ बिगाड़ नहीं सकती हो। तुम जैसी बाजारू औरत मैंने बहुत देखी हैं। तुम्हें नौकरी से निकलवा दूंगा। भीख मांगने वाली हालत हो जाएगी... अगर मेरा कहना नहीं मानोगी।

जवान के खिलाफ पुलिस में शिकायत

महिला ने जानकारी दी है कि एएसआई गिरिराज सिंह ने पहले शिकायत दर्ज कराई है। मैंने पुलिस के अलावा कहीं और शिकायत नहीं की है। मैं स्पाइसजेट में पांच साल पूरे करने वाली हूं। मैंने कई अन्य एयरपोर्ट पर भी काम किया है। मैं भी सुरक्षा विभाग से जुड़ी हूं। मुझे पता है कि एयरपोर्ट पर क्या नियम होते हैं। उनका यह कहना कि मैं अंदर जाने के लिए जबरदस्ती कर रही हूं यह बिल्कुल गलत है। मैं कोई पहली बार नहीं जा रही थी।

पूरे विवाद पर स्पाइसजेट ने क्या कहा?

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने पूरे मामले में कहा कि जयपुर एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की महिला सुरक्षा कर्मचारी और एक पुरुष सीआईएसएफ कर्मी के बीच एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी। स्टील गेट पर कैटरिंग वाहन को एस्कॉर्ट करते समय हमारी महिला सुरक्षा कर्मचारी के साथ सीआईएसएफ कर्मी ने अनुचित और अस्वीकार्य भाषा का इस्तेमाल किया।

स्पाइसजेट ने यह भी कहा कि महिला कर्मचारी के पास भारत के नागरिक उड्डयन सुरक्षा नियामक ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) द्वारा जारी वैध एयरपोर्ट एंट्री पास था। स्पाइसजेट ने इस मामले में पुलिस में शिकायत करने की बात कही। कंपनी ने यह भी कहा कि वह अपनी कर्मचारी के साथ मजबूती से खड़ी है और उसे पूरा समर्थन देने को प्रतिबद्ध हैं।

यह भी पढ़ें: स्पाइस जेट की महिल कर्मचारी ने गुस्से में क्यों मारा था CISF जवान को थप्पड़? जयपुर पुलिस ने बताई पूरी कहानी