Move to Jagran APP

नेशनल हेराल्ड घोटाले की जांच क्यों नहीं कर रही ईडी : के.कविता

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के. कविता ने सवाल किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी की संलिप्तता वाले नेशनल हेराल्ड घोटाले पर भाजपा चुप क्यों है। उन्होंने यह बताने की मांग भी की कि इस मामले में ईडी की जांच आगे क्यों नहीं बढ़ रही है। बीआरएस नेता ने पूछा कि ईडी कांग्रेस नेताओं से पूछताछ क्यों नहीं कर रही है

By Paras PandeyEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 16 Sep 2023 08:52 AM (IST)
Hero Image
नेशनल हेराल्ड घोटाले की जांच क्यों नहीं कर रही ईडी
हैदराबाद, एजेंसी। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के. कविता ने सवाल किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी की संलिप्तता वाले नेशनल हेराल्ड घोटाले पर भाजपा चुप क्यों है। उन्होंने यह बताने की मांग भी की कि इस मामले में ईडी की जांच आगे क्यों नहीं बढ़ रही है। बीआरएस नेता ने पूछा कि ईडी कांग्रेस नेताओं से पूछताछ क्यों नहीं कर रही है, जबकि उनके विरुद्ध जांच पर कोई रोक नहीं है।

उन्होने आरोप लगाया कि भाजपा और कांग्रेस के बीच एक मौन सहमति है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की पुत्री कविता ने कहा, ‘मैं इस देश के लोगों को एक मुद्दे की याद दिलाना चाहती हूं। करीब डेढ़ वर्ष पहले राहुल गांधी, सोनिया गांधी और उनके पूरे शीर्ष नेतृत्व से ईडी ने 5,000 करोड़ रुपये के नेशनल हेराल्ड घोटाले में पूछताछ की थी। लेकिन वे (ईडी) उस पर आगे क्यों नहीं बढ़े? क्या भाजपा और कांग्रेस के बीच कोई सहमति है?