Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections: कर्नाटक भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट कब होगी फाइनल? बीएस येदियुरप्पा ने दिया बड़ा अपडेट

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए राज्य के पार्टी उम्मीदवारों की सूची को रविवार को अंतिम रूप दिया जाएगा। भाजपा नेता ने कहा कि कल मैं दिल्ली जा रहा हूं। गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पहले ही एक दौर की बातचीत हो चुकी है।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 09 Mar 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

पीटीआई, बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए राज्य के पार्टी उम्मीदवारों की सूची को रविवार को अंतिम रूप दिया जाएगा।

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अब तक 195 उम्मीदवारों का एलान कर दिया है, लेकिन लिस्ट में कर्नाटक से किसी प्रत्याशी का एलान नहीं किया।

येदियुरप्पा ने क्या कुछ कहा?

भाजपा नेता ने कहा कि कल मैं दिल्ली जा रहा हूं। कल शाम को चुनाव समिति की बैठक है। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हिस्सा लेंगे। गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पहले ही एक दौर की बातचीत हो चुकी है। कल हमें एक स्पष्ट तस्वीर मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: 'महायुति' के बीच सीट बंटवारे का मामला 80 प्रतिशत सुलझा, फडणवीस ने कहा - मनसे का रुख BJP से अलग नहीं

राजग में शामिल जदएस के साथ सीट बंटवारे के सवाल पर येदियुरप्पा ने कहा कि जदएस को कौन सी सीटें दी जाएंगी, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है। उन्होंने कहा,

हमें वहां (दिल्ली) जाने के बाद ही पता चलेगा कि उन्हें कौन सी दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि माहौल भाजपा के अनुकूल है। उन्होंने कहा कि हमें पीएम मोदी के नेतृत्व में 24 से 25 सीटें जीतने का भरोसा है। उस दिशा में हम कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पीडीपी से सियासी टकराव में नेशनल कॉन्फ्रेंस को हो सकता नुकसान, जानिए कैसे तीन सीटें दे सकती है BJP को फायदा