Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Vishwakarma Yojana: हुनरमंद भाइयों, बहनों की समृद्धि के लिए लगातार कर रहे प्रयास - पीएम मोदी

पीएम विश्वकर्मा योजना के शुभारंभ से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार हुनरमंद लोगों की समृद्धि के लिए लगातार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि हम अपने हुनरमंद भाइयों-बहनों की समृद्धि के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं जो समाज में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसी कड़ी में विश्वकर्मा जयंती के शुभ अवसर पर हमें पीएम विश्वकर्मा लॉन्च करने का सौभाग्य मिलेगा।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 12:25 AM (IST)
Hero Image
पीएम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत करेंगे PM मोदी (फोटो: एएनआई)

नई दिल्ली, एएनआइ। पीएम विश्वकर्मा योजना के शुभारंभ से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार हुनरमंद लोगों की समृद्धि के लिए लगातार प्रयासरत है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी कल करेंगे PM Vishwakarma Yojana लॉन्च, जानिए कैसे करें आवेदन

क्या कुछ बोले PM मोदी?

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया,

हम अपने हुनरमंद भाइयों और बहनों की समृद्धि के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, जो समाज में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसी कड़ी में विश्वकर्मा जयंती के शुभ अवसर पर हमें 'पीएम विश्वकर्मा' लॉन्च करने का सौभाग्य मिलेगा। यह योजना न केवल देशभर के कारीगरों और शिल्पकारों के कौशल को बढ़ाएगी, बल्कि हमारे परिवार के सदस्यों द्वारा बनाई गई चीजों को दुनिया भर में नई पहचान भी दिलाएगी।

पीएम विश्वकर्मा योजना होगी शुरू

'विश्वकर्मा जयंती' के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पारंपरिक कारीगरों के लिए पीएम विश्वकर्मा योजना शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के शुभारंभ पर BJP करेगी मेगा शो, BJP के दिग्‍गज नेताओं को दी गई अहम जिम्‍मेदारी

बता दें कि यह कार्यक्रम द्वारका में इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर में होगा। इसका उद्देश्य सदियों पुरानी परंपराओं, संस्कृति और स्थानीय उत्पादों, कला और शिल्प की समृद्ध विरासत को संरक्षित करना है। 'पीएम विश्वकर्मा' योजना के लिए केंद्र सरकार 13,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी।