Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: 'पाक अपनी जीत हमास के आतंकियों को समर्पित नहीं कर सका', भारत की जीत पर इजरायली राजदूत ने जताई खुशी

शनिवार को अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान का रोमांचक मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। भारत की जीत पर इजरायल के राजदूत ने पाकिस्तान पर तंज कसा। भारत में इजरायली दूत नाओर गिलोन ने कहा कि अहमदाबाद के महामुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को हराया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आज अपनी जीत हमास के आतंकियों को समर्पित नहीं कर सका।

By Devshanker ChovdharyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sat, 14 Oct 2023 11:20 PM (IST)
Hero Image
इजरायली दूत ने भारत की जीत पर जताई खुशी। (फोटो- इजरायली दूत एक्स हैंडल)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। IND vs PAK: शनिवार को अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान का रोमांचक मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। भारत की जीत पर इजरायल के राजदूत ने पाकिस्तान पर तंज कसा।

इजरायली दूत ने पाकिस्तान पर कसा तंज

भारत में इजरायली दूत नाओर गिलोन ने कहा कि अहमदाबाद के महामुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को हराया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आज अपनी जीत हमास के आतंकियों को समर्पित नहीं कर सका।

यह भी पढ़ेंः IND Vs Pak: 'भारतीय टीम को बधाई', पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने पर बोले PM मोदी

इजरायली दूत नाओर गिलोन ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया,

हमें खुशी है कि सीडब्ल्यूसी-2023 में भारत-पाकिस्तान मैच में भारत विजयी हुआ और पाकिस्तान अपनी जीत हमास के आतंकवादियों को समर्पित नहीं कर पाया। हम हमारे भारतीय मित्रों द्वारा मैच के दौरान पोस्टर दिखाकर कर इजरायली के साथ अपनी एकजुटता दिखाने से हम बेहद भाव विभोर हैं।

— Naor Gilon (@NaorGilon) October 14, 2023

भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया

बता दें कि भारत ने वर्ल्ड कप मैच में शनिवार को पाकिस्तान को आठवीं बार हराया। भारतीय टीम ने इस महामुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से मात दी।

प्वाइंट टेबल में एक नंबर पर पहुंचा भारत

भारत टीम ने अब तक तीन मैच खेली हैं और तीनों में जीत हासिल की है। पाकिस्तान पर जीत के साथ ही भारत अब प्वाइंट टेबल में एक नंबर पर पहुंच गया है।

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने हमास को समर्पित किया था शतक

इससे पहले पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराया था। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने शतकीय पारी खेली थी। रिजवाने ने अपना शतक हमास को समर्पित किया था, जिसे लेकर इजरायली दूत ने तंज कसा है।

यह भी पढ़ेंः इजरायल-हमास युद्ध के बीच गाजा में खाने-खाने को मोहताज हुए लोग, दूध के लिए तरस रहे मासूम बच्चे

हमास-इजरायल युद्ध में अब तक सैकड़ों मौतें

बता दें कि सात अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला किया था, जिसके जवाब में इजरायली सेना ने हमास पर हमले शुरू कर दिए हैं। इजरायली हमले में हमास को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है। हमास के हमले में 1300 से अधिक इजरायली मारे गए हैं।