Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सरकार की किसी भी बात से सहमत होकर खत्म नहीं कर देंगे आंदोलन' बातचीत के बुलावे पर बोलीं साक्षी मलिक

केंद्र सरकार ने बृजभूषण सिंह के मामले में पहलवानों को बातचीत का बुलावा भेजा है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि सरकार पहलवानों से बातचीत के लिए तैयार है। उधर इसको लेकर साक्षी मलिक की प्रतिक्रिया सामने आई है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Wed, 07 Jun 2023 10:43 AM (IST)
Hero Image
अनुराग ठाकुर के न्योते पर सरकार से बातचीत के लिए तैयार होंगे पहलवान?

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोले पहलवानों को केंद्र सरकार ने बातचीत के लिए बुलाया है। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने देर रात इसको लेकर एक ट्वीट किया था। केंद्र के निमंत्रण पर अब पहलवानों की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है। प्रदर्शनकारी पहलवानों में से एक साक्षी मलिक ने सरकार के न्योते पर अपनी टिप्पणी की है।

चर्चा के बाद लेंगे फैसला

साक्षी मलिक ने कहा कि सरकार की तरफ से मिले प्रस्ताव पर हम अपने वरिष्ठों और समर्थकों से चर्चा करेंगे। जब सभी अपनी सहमति देंगे कि प्रस्ताव ठीक है, तभी हम सहमत होंगे। समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान साक्षी मलिक ने आगे कहा,

ऐसा नहीं होगा कि हम सरकार की किसी भी बात से सहमत होकर अपना आंदोलन समाप्त कर देंगे। बैठक के लिए अभी कोई समय तय नहीं है।

अनुराग ठाकुर ने भेजा बुलावा

गौरतलब है कि आंदोलन कर रहे पहलवानों को सरकार ने एक बार फिर बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर कहा, 'सरकार पहलवानों से उनके मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार है। मैंने एक बार फिर पहलवानों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है।'

नौकरी पर लौटे पहलवान

उधर, प्रदर्शनकारी पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट उत्तर रेलवे में अपनी नौकरी पर लौट आए हैं। गृह मंत्री अमित शाह से पहलवानों की मुलाकात हुई थी। शाह से मुलाकात के बाद पहलवानों ने नौकरी पर लौटने का फैसला लिया। पहलवानों का कहना है कि वे आंदोलन से पीछे नहीं हटे हैं, लेकिन वह फिलहाल धरने पर नहीं बैठेंगे।