Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Telangana News: YSRTP प्रमुख वाईएस शर्मिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार, विधायक के खिलाफ की थी अपमानजनक टिप्पणी

महबूबाबाद के विधायक शंकर नाइक के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में वाएसआरटीपी की प्रमुख वाईएस शर्मिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इससे पहले भी कई बार इनके खिलाफ मामला दर्ज करके इन्हें गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Sun, 19 Feb 2023 10:08 AM (IST)
Hero Image
वाईएसआरटीपी प्रमुख वाईएस शर्मिला के खिलाफ मामला दर्ज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। तेलंगाना में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले है। इसकी वजह से वहां की राजनीति काफी गरमाई हुई है। सभी पार्टियां एक-दूसरे पर हमलावर नजर आ रही है। इसी बीच युवजन श्रमिक रायथू तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) प्रमुख वाईएस शर्मिला को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, महबूबाबाद के विधायक शंकर नाइक के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप था। इन्हें महबूबाबाद में पदयात्रा के दौरान गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ धारा 504 आईपीसी, 3(1)आर एससी एसटी पीओए अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जनसभा के दौरान की थी अपमानजनक टिप्पणी

पुलिस ने उसे उसके रात्रि विश्राम शिविर से गिरफ्तार किया और कानून व्यवस्था की समस्या को रोकने के लिए उसे हैदराबाद ले गई। उसने शनिवार शाम कस्बे में एक जनसभा के दौरान महबूबाबाद के विधायक बी शंकर नाइक के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 504 ए (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धारा 3 (1) आर के तहत महबूबाबाद टाउन पुलिस स्टेशन में एक स्थानीय बीआरएस नेता की शिकायत पर शर्मिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

भ्रष्टाचार और भूमि अधिग्रहण का आरोप

शर्मिला ने आरोप लगाया था कि विधायक भ्रष्टाचार और भूमि अतिक्रमण में शामिल थे और उन्होंने उनके खिलाफ कुछ टिप्पणियां की थीं। दो महीने से अधिक के ब्रेक के बाद, शर्मिला ने इस महीने की शुरुआत में अपनी प्रजा प्रस्थानम पदयात्रा फिर से शुरू की थी, जिसे पिछले साल नवंबर में रोका गया था। बीआरएस कार्यकर्ताओं ने 28 नवंबर को वारंगल जिले में कथित तौर पर उनकी बस में आग लगा दी थी और अन्य वाहनों पर पथराव किया था।

सीएम केसीआर को जी थी चुनौती

हाल ही में शर्मिला ने सीएम केसीआर को चुनौती दी थी। शर्मिला ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को एक जूते का बॉक्स दिखाते हुए उनको पदयात्रा में शामिल होने की चुनौती दी थी। उन्होंने मीडिया के सामने कहा था, "वे कहते हैं कि यह 'बंगारू तेलंगाना' है और इसमें कोई समस्या नहीं है, उन्हें मेरे साथ पदयात्रा पर चलने दो। अगर उनके कहे अनुसार राज्य में कोई समस्या नहीं है तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगी और अगर यह सच नहीं है तो केसीआर को इस्तीफा देना होगा और राज्य की जनता से माफी मांगनी होगी।"

उन्होंने आगे दावा किया कि केसीआर ने बहुत सारे वादे किए थे, लेकिन वह जनता से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहे।

पहले भी हो चुकी हैं गिरफ्तार

आपको बता दें, इससे पहले भी शर्मिला को कई बार गिरफ्तार किया गया है। वाईएसआरटीपी प्रमुख वाईएस शर्मिला को वारंगल पुलिस द्वारा वहां पदयात्रा की अनुमति नहीं मिली थी। इसके बावजूद वह तांग बुंद अंबेडकर प्रतिमा पर धरना दे रही थीं। इन्हें उस दौरान भी गिरफ्तार किया गया था, जब वह हैदराबाद स्थित तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के ऑफिस कम आवास यानी प्रगति भवन की ओर बढ़ रही थीं।

यह भी पढ़ें: डॉ एपीजे अब्दुल कलाम सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल मिशन 2023 को आज तमिलनाडु के पट्टीपोलम गांव से किया जाएगा लॉन्च

Tripura News: बांग्लादेश से भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में 12 विदेशी नागरिक पकड़े गए