Move to Jagran APP

लड़की के सवालों से सकपकाया जाकिर नाइक, कहा- आगे से दस बार सोचना

भगोड़े इस्लाम प्रचारक जाकिर नाइक ने पाकिस्तान के कराची में एक इस्लामी सम्मेलन के दौरान एक पश्तो लड़की के सवालों का जवाब नहीं देते हुए उसके सवाल को ही गलत ठहराने की कोशिश की। पश्तो युवती ने इस्लामी कट्टरपंथी जाकिर नाइक से पूछा कि मुस्लिम विद्वान यह सब रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं करते हैं। इस पर नाइक ने युवती पर गलत सवाल पूछने का का लगाया आरोप।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 07 Oct 2024 07:24 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी लड़की के सवाल पर आग बबूला हुआ जाकिर नाइक (फोटो-सोशल मीडिया)

जेएनएन, नई दिल्ली: भगोड़े इस्लाम प्रचारक जाकिर नाइक ने पाकिस्तान के कराची में एक इस्लामी सम्मेलन के दौरान एक पश्तो लड़की के सवालों का जवाब नहीं देते हुए उसके सवाल को ही गलत ठहराने की कोशिश की। इस वायरल वीडियो में मुस्लिम युवती ने इस्लामी समाज में बाल यौन शोषण होना आम बताते हुए कहा और पूछा कि पूरी तरह से एक इस्लामिक समाज में बाल यौन शोषण, अवैध संबंध और ड्रग्स के सेवन जैसी बुराइयां क्यों मौजूद हैं।

पश्तो युवती ने इस्लामी कट्टरपंथी जाकिर नाइक से पूछा कि मुस्लिम विद्वान यह सब रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं करते हैं। इस पर नाइक ने युवती पर गलत सवाल पूछने का आरोप लगाते हुए उसके सवाल का गोलमोल जवाब दिया।

'इस्लामिक लोग तो ऐसा कर ही नहीं सकते'

इस्लाम के नाम पर मुस्लिम युवाओं को अक्सर अपने आनलाइन भाषणों से आतंकवाद के लिए के लिए उकसाने वाले जाकिर नाइक ने लड़की को फटकार लगाते हुए कहा कि इस्लामिक लोग तो ऐसा कर ही नहीं सकते। कुरान में ऐसा कहीं भी नहीं लिखा है।

फिर नफरती भाषण के लिए कुख्यात जाकिर नाइक ने लड़की को फटकारते हुए बार-बार चुप रहने के लिए कहा। नाइक ने कहा कि एक मुसलमान बच्चों के खिलाफ यौन अपराध कर ही नहीं सकता है। इस तरह के इल्जाम लगाने से पहले आपको दस बार सोचना चाहिए।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

अब जाकिर नाइक का यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया है और लोग उसके इस रवैये की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। मुंबई में जन्मा इस्लाम प्रचारक नाइक को भारत ने भगोड़ा घोषित किया है और उस पर आतंकी फंडिग, मनी लॉन्ड्रिंग और नफरत भरे भाषण देने जैसे गंभीर आरोप हैं।