Move to Jagran APP

Baba Siddique Murder: 'बेकार नहीं जानी चाहिए पिता की मौत', बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर पहली बार खुलकर बोले बेटे जीशान

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के बाद पहली बार बेटे जीशान सिद्दीकी ने आधिकारिक बयान दिया। उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने हमेशा गरीब और निर्दोष लोगों के साथ रहे। उन्होंने दूसरों की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवा दी। हम पूरी तरह टूट गए हैं। मेरे पिता की मौत का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए। मुझे और मेरे परिवार को न्याय मिलना चाहिए।

By Narender Sanwariya Edited By: Narender Sanwariya Updated: Thu, 17 Oct 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
बाबा सिद्दीकी और जीशान सिद्दीकी (file photo)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के एक सप्ताह बाद बेटे जीशान सिद्दीकी ने पहली प्रतिक्रिया दी। बांद्रा ईस्ट से विधायक जीशान सिद्दीकी ने कहा कि उन्हें और उनके परिवार को न्याय चाहिए। जीशान सिद्दीकी ने यह भी अपील की कि उनके पिता की मौत का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए और न ही उनकी हत्या व्यर्थ जानी चाहिए।

जीशान सिद्दीकी ने क्या कहा?

गुरुवार को विधायक जीशान सिद्दीकी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट लिखा, मेरे पिता ने गरीब निर्दोष लोगों के जीवन और घरों की रक्षा और बचाव करते हुए अपनी जान गंवा दी। आज मेरा परिवार टूट गया है, लेकिन उनकी मौत का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए और निश्चित रूप से इसे व्यर्थ नहीं जाना चाहिए। मुझे न्याय चाहिए, मेरे परिवार को न्याय चाहिए।'

बढ़ाई गई सलमान की सुरक्षा

बता दें कि 12 अक्टूबर 2024 को महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं राकांपा (एनसीपी) नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मार कर हत्या कर दी गया थी। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान के बांद्रा स्थित निवास गैलेक्सी अपार्टमेंट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने उन्हें भीड़भाड़ वाले स्थानों पर नहीं जाने की सलाह दी है।

लोनकर के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में फरार आरोपी शुभम लोनकर के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया। पुलिस के मुताबिक, मामले में आरोपी की तलाश लगातार जारी है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और तीन आरोपी अभी भी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

  • मुंबई पुलिस ने मंगलवार को बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या की योजना 3 महीने पहले ही शुरू हो गई थी, आरोपी कई बार बिना हथियार के बाबा सिद्दीकी के घर गए थे।
  • मुंबई क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी की हत्या की पूरी प्लानिंग पुणे में की गई थी। पुलिस ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब तक 15 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

बिचौलिये का काम करता था हरीश

पुलिस के मुताबिक सिद्दीकी हत्याकांड में गिरफ्तार चौथा आरोपी हरीश बिचौलिये का काम करता था। गिरफ्तार आरोपी प्रवीण और शुभम लोनकर (फरार आरोपी) ने गिरफ्तार शूटर गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को 2 लाख रुपये दिए थे और यह पैसा चौथे आरोपी हरीश के जरिए पहुंचाया गया था।

यह भी पढ़ें: Baba Siddique: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड का अंडरव‌र्ल्ड कनेक्शन, पुलिस खंगाल रही शूटरों की कुंडली