Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat Trial: उदयपुर-जयपुर वंदे भारत का सफल ट्रायल, किराया जानने के लिए करना पड़ेगा इंतजार

राजस्थान की तीसरी वंदे भारत ट्रेन का उदयपुर और जयपुर के बीच ट्रायल सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। रविवार (13 अगस्त) को ट्रायल रन के दौरान ट्रेन ने 110 किमी/घंटे की रफ्तार से 400 किमी की दूरी छह घंटे 40 मिनट में तय की। वापसी की यात्रा के दौरान वंदे भारत निर्धारित समय से लगभग 30 मिनट की देरी से शाम करीब 4.30 बजे जयपुर से रवाना हुई।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 14 Aug 2023 12:17 PM (IST)
Hero Image
पीएमओ ट्रेन शेड्यूल को दिखाएगा हरी झंडी (फाइल फोटो)

जयपुर, एजेंसी। राजस्थान की तीसरी वंदे भारत ट्रेन का उदयपुर और जयपुर के बीच ट्रायल सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। रविवार (13 अगस्त) को ट्रायल रन के दौरान ट्रेन ने 110 किमी/घंटे की रफ्तार से 400 किमी की दूरी छह घंटे 40 मिनट में तय की।

वहीं, वापसी की यात्रा के दौरान, वंदे भारत निर्धारित समय से लगभग 30 मिनट की देरी से शाम करीब 4.30 बजे जयपुर से रवाना हुई, लेकिन निर्धारित समय से चार मिनट पहले रात 9.56 बजे उदयपुर के सिटी स्टेशन पर पहुंच गई। रेलवे सूत्रों के मुताबिक, पूरी यात्रा के दौरान कई जगहों पर मवेशियों के झुंड ट्रेन के सामने आ गये।

ट्रेन के सामने आए मवेशियों

ट्रेन के सामने मवेशियों के आने के चलते ट्रेन की स्पीड कई बार धीमी करनी पड़ी। रेलवे सूत्रों ने बताया कि ट्रेन का परिचालन शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है। ऐसे में वंदे भारत ट्रेन के किराए की भी घोषणा नहीं की गई है। यात्रियों को किराया जानते के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

पीएमओ ट्रेन शेड्यूल को दिखाएगा हरी झंडी

वंदे भारत ट्रेन का पूरा शेड्यूल प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की हरी झंडी दिखाने के बाद रेलवे बोर्ड जारी करेगा। हालांकि, बंदे भारत को रविवार को छोड़कर हफ्ते में छह दिन चलाने की योजना है। राजस्थान की तीसरी वंदे भारत ट्रेन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगी और इस सेमी हाईस्पीड ट्रेन में आठ कोच और 530 सीटें मौजूद रहेंगी।