Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G20 Summit: जी-20 को लेकर गाजियाबाद में 7 सितंबर से लागू हो जाएगा डायवर्जन, दिल्ली नहीं जाएंगे वाहन

Ghaziabad Traffic Diversion दिल्ली के प्रगति मैदान में 9 और 10 सितंबर को 18वें जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। इसे लेकर गाजियाबाद-दिल्ली बार्डर पर रूट डायवर्जन लागू रहेगा। हालांकि राहत की बात यह है कि इस दौरान आवश्यक वस्तु सेवा के आवागमन करने वाले वाहनों के लिए छूट रहेगी। दूध सब्जी फल चिकित्सा आपूर्ति के वाहन दिल्ली जा सकेंगे।

By Ashutosh GuptaEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 05 Sep 2023 04:23 PM (IST)
Hero Image
Ghaziabad Traffic Diversion: जी-20 को लेकर सात सितंबर से लागू हो जाएगा डायवर्जन

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Ghaziabad Traffic Diversion : दिल्ली के प्रगति मैदान में आठ सितंबर से शुरू होने वाले 18वें जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर गाजियाबाद-दिल्ली बार्डर पर रूट डायवर्जन लागू रहेगा। यातायात पुलिस ने सम्मेलन को लेकर रूट डायवर्जन प्लान लागू कर दिया है।

डायवर्जन सात सितंबर की शाम से जारी होेकर 10 सितंबर को सम्मेलन समाप्ति तक लागू रहेगा। इस दौरान किसी भी प्रकार के वाहन दिल्ली की तरफ नहीं जा सकेंगे। ये वाहन ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से होकर आगे जा सकेंगे।

एडीसीपी यातायात रामानंद कुशवाहा ने बताया कि आवश्यक वस्तु सेवा के आवागमन करने वाले वाहनों के लिए छूट रहेगी। दूध, सब्जी, फल, चिकित्सा आपूर्ति के वाहन दिल्ली जा सकेंगे। डायवर्जन व्यवस्था में आवश्यकतानुसार संशोधन किया जा सकता है। किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें

G20 Summit: फ्लाइट्स डिटेल्स देखकर घर से निकलें, निजी वाहन से IGI एयरपोर्ट जाएंगे तो दिखाना होगा टिकट

G20 Summit के कारण गाजियाबाद में रुकेगी हावड़ा व सियालदह राजधानी, साहिबाबाद और शाहदरा में भी होगा ठहराव

ये रहेगा डायवर्जन प्लान

  • दिल्ली के गैर गंतव्य वाहनों का प्रवेश दिल्ली सीमा में पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। सभी वाहन ईस्टर्न पेरिफेरल से होकर आगे जाएंगे।
  • बुलंदशहर की तरफ से आने वाले वाहन लालकुआं से दिल्ली की तरफ नहीं जाएंगे। इन वाहनों को लालकुआं से एनएच-9 से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से होकर निकाला जाएगा।
  • हापुड़ की तरफ से आने वाले वाहन डासना ईस्टर्न पेरीफेरल डासना इंटरसेक्शन से आगे दिल्ली की ओर नहीं जा सकेंगे। इन वाहनों को डासना इंटरसेक्शन से इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर निकाला जाएगा।
  • मेरठ की तरफ से आने वाले वाहन दुहाई से आगे गाजियाबाद व दिल्ली की ओर नहीं जा सकेंगे। इन वाहनों को दुहाई से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर निकाला जाएगा।
  • सहारनपुर, बागपत की तरफ से आने वाले वाहन पेरिफेरल से आगे लोनी, दिल्ली की तरफ नहीं जा सकेंगे। इन वाहनों को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से भेजा जाएगा।
  • गाजियाबाद से दिल्ली में प्रवेश करने वाले बार्डर यूपी गेट गाजीपुर बार्डर, सीमापुरी बार्डर, तुलसी निकेतन बार्डर, लोनी बार्डर व खजूरी पुस्ता मार्ग से भी सभी वाहन दिल्ली नहीं जा सकेगे।

जानकारी के लिए इन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क

  • यातायात हेल्पलाइन नंबर 9643322904, 0120-2986100
  • यातायात निरीक्षक द्वितीय एनएच-9, डासना इंटरसेक्शन 8929182258
  • यातायात निरीक्षक चतुर्थ यूपी गेट 8707676770
  • यातायात निरीक्षक पंचम सीमापुरी बॉर्डर 7007847097
  • यातायात निरीक्षक लोनी क्षेत्र 9219005151

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर