Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिछले 25 वर्षो से था अनजान हैंड ग्रेनेड से तोड़ रहा था अखरोट

शांग्जी प्रांत के अनकांग गांव में एक आदमी पिछले 25 वर्षो से एक खास तरीके के औजार से अखरोट तोड़ रहा था लेकिन अब उसे इस बात का पता चला है कि वो खास औजार एक हैंड ग्रेनेड है।

By Babita KashyapEdited By: Updated: Fri, 30 Dec 2016 11:48 AM (IST)
Hero Image

नासमझी में कभी-कभी कोई इंसान इतने बड़े खतरे से खेल जाता है और उसका उसे आभास भी नही हो पाता। कुछ ऐसा ही हुआ चीन के शांग्जी प्रांत में।

शांग्जी प्रांत के अनकांग गांव में एक आदमी पिछले 25 वर्षो से एक खास तरीके के औजार से अखरोट तोड़ रहा था लेकिन अब उसे इस बात का पता चला है कि वो खास औजार एक हैंड ग्रेनेड है। ये मामला चीन की स्थानीय मीडिया में छाया हुआ है।

ये बात तब सामने आयी जब स्थानीय पुलिस गांव के लोगों से गैरकानूनी सामान का ब्योरा मांग रही थी। जब रैन ने अपने अखरोट तोडऩे के औजार को पुलिस को दिखाया तो पता चला ये एक हैंड ग्रेनेड है। अपने औजार की सच्चाई पता चलने पर रैन के होश उड़ गए। उसे बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि वो एक बम से अखरोट तोड़ता है। उसने स्थानीय मीडिया को बताया कि पिछले 25 सालों से वो इसे इस्तेमाल कर रहा है और उसे इस मामले की कोई जानकारी नहीं थी।

अब पुलिस इस हथगोले की जांच कर रही है कि वो निष्क्रिय है या अब भी धमाका कर सकता है। हालांकि उसमें पिन नहीं लगी है और ये 1960 के दशक में बना हो सकता है। रैन ने बताया कि उने अखरोट तोडऩे का ये 'औजार'साल 1991 में तोहफे में मिला था। हालांकि, उन्हें ये याद नहीं कि ये उन्हें किसने दिया था।

READ: फूलगोभी खरीदने से पहले ये खबर पढऩा आपके लिये है बेहद जरूरी

इस लड़की ने चावल खाकर कर दिया ऐसा कारनामा की सब हो गये हैरान