Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Optical Illusion: 8 सेकेंड में ढूंढें तस्वीर में छिपा कुत्ता, बहुत कम ही लोग पूरा कर पाए हैं यह चैलेंज

Optical Illusion आंखों और दिमाग को चैलेंज करने वाला गेम ऑप्टिकल इल्यूजन इन दिनों काफी वायरल हो रहा है। अगर आपने कभी यह गेम नहीं खेला है तो आज आपके पास शानदार मौका है। चलिए देखते हैं आज के ऑप्टिकल इल्यूजन में क्या है।

By Ritu ShawEdited By: Ritu ShawUpdated: Sun, 11 Jun 2023 02:21 PM (IST)
Hero Image
8 सेकेंड में सॉल्व करें यह ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Optical Illusion: अपने दिमाग को तेज करने के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन एक बेहद शानदार तरीका है। इस गेम में न केवल दिमाग को चैलेंज किया जाता है, बल्कि नजरों को भी एक चैलेंज मिलता है। ऐसे में अगर आप भी अपने दिमाग की कसरत करने के लिए को माइंड एक्टिविटि की तलाश कर रहे हैं, तो इसे ट्राई कर सकते हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन इंद्रियों के मस्तिष्क के साथ मिलकर काम करने के लिए बेहतरीन तकनीक है।

अगर आप ऑप्टकल इल्यूजन के बारे में नहीं जानते हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा मौका है, जहां आप खुद को चैलेंज दे सकते हैं। हालांकि, ऑप्टिकल इल्यूजन को पूरा करने के कुछ नियम हैं, जिसके तहत ही आपको इसे पूरा करना होता है। चलिए देखते हैं कि आज के चैलेंज में क्या है।

आज के ऑप्टिकल इल्यूजन में आपके पास एक नई तस्वीर है, जिसमें आपको बुजुर्ग व्यक्ति नजर आ रहा होगा। यह बुजुर्ग लाठी लेकर भेड़ चराने निकला है। इसी तस्वीर में छिपे एक कुत्ता भी छिपा हुआ है, जिसे आपको ढूंढकर निकालना है। लेकिन ध्यान रहे कि इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपके पास केवल 8 सेकेंड्स हैं। तो शुरू करते हैं।

क्या आपको कुत्ता नजर आया? तस्वीर को एक बार गौर से देखें और टाइमर लगा लें, ताकि आपको समय के बारे में पता चल सके।

जल्दी करें, आपका समय तेजी से भाग रहा है।

8..7..6..5..4..3..2..1

क्या आपको कुत्ता नजर आया?

खैर, आपका समय पूरा होता है। अगर आपने तस्वीर में छिपे कुत्ते को ढूंढ लिया है, तो बधाई हो।

लेकिन जो लोग आज का चैलेंज पूरा नहीं कर सके हैं, वे परेशान न हों। हम उनके लिए अगली बार नया चैलेंज लेकर आएंगे। तब तक के लिए आज का जवाब छोड़े जाते हैं।

स्रोत: जूनिओपजल्स