Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Viral Video: क्रिसमस पर दुल्हन की तरह सजी ट्रेन से दिखा जन्नत जैसा नजारा, वायरल हो रहा वीडियो

Viral Video क्रिसमस के अगले दिन यानी 26 दिसंबर को लोग एक दूसरे गिफ्ट देते हैं। वहीं क्रिसमस का त्योहार पूरी दुनिया में उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। भारत में भी क्रिसमस की धूम देखी गई।

By Pravin KumarEdited By: Updated: Mon, 26 Dec 2022 01:33 PM (IST)
Hero Image
Viral Video: क्रिसमस पर दुल्हन की तरह सजी ट्रेन से दिखा जन्नत जैसा नजारा, वायरल हो रहा वीडियो

दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Viral Video: आज बॉक्सिंग डे है। यह हर साल क्रिसमस के अगले दिन मनाया जाता है। इस मौके पर गिफ्ट देने की प्रथा है। आसान शब्दों में कहें तो क्रिसमस के अगले दिन यानी 26 दिसंबर को लोग एक दूसरे गिफ्ट देते हैं। वहीं, क्रिसमस का त्योहार पूरी दुनिया में उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। भारत में भी क्रिसमस की धूम देखी गई।

.

.

.#ViralHog #Christmas #Lights #MerryChristmas pic.twitter.com/KAFZgwcA8L— ViralHog (@ViralHog) December 24, 2022

इसी क्रम में सोशल मीडिया पर एक बेहद क्यूट वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप भी कह उठेंगे वॉव। कहते हैं कि जन्नत की हर चीज खूबसूरत है। लोग कल्पना करते हैं कि जन्नत कैसा होगा ? भारत में कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है। कई लेखकों ने अपनी रचना में जन्नत का सजीव चित्रण भी किया है। इनमें उन्होंने स्वर्ग को बेहद खूबसूरत बताया है। इसका जीता-जागता उदाहरण वीडियो में देखने को मिल रहा है।

इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि क्रिसमस के मौके पर ट्रेन को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इंजन से लेकर अंतिम बोगी तक लाइट्स लगाए गए हैं। हर डिब्बे को अलग-अलग रंगों के लाइट्स से सजाया गया है। लाइट्स को ऐसे अनुक्रम में लगया गया है, जिससे ट्रेन की खूबसूरती और बढ़ गई है। वहीं, जब ट्रेन अंधेरे को चीरते हुए घने जंगलों में प्रवेश करती है, तो सबसे पहले इंजन से निकलने वाले धुएं का दृश्य दिखता है।

ये धुआं बिल्कुल बादलों जैसा दिखता है। स्वर्ग पर आधारित फिल्मों में इस तरह के दृश्य देखने को मिलते हैं। इसके बाद जब ट्रेन आगे बढ़ती है, तो रोशनी से पूरा वन बिल्कुल मधुवन जैसा दिखने लगता है। वहीं, ट्रेन अपनी मस्तानी चाल में आगे बढ़ती रहती है। वहीं, ट्रेन जैसे- जैसे आगे बढ़ती है, इंद्रधनुष समान नजारा देखने को मिल रहा है। पायलट एक बार हार्न भी बजाता है। यह दृश्य बेहद अनुपम है।

इस वीडियो को ViralHog ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 1 लाख 40 हजार बार देखा गया है। हालांकि, इससे संबधित वीडियो साल 2021 में भी वायरल हुआ था। इससे पता चलता है कि यह वीडियो पुराना है।

Image Courtesy: ViralHog