Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Road Accident: जाजपुर में भीषण सड़क हादसा, ओवर ब्रिज से गिरी बस; पांच लोगों की मौके पर मौत, 38 से अधिक घायल

Jajpur Bus Accident ओडिशा के जाजपुर जिले में सोमवार शाम को एक बस के ओवर ब्रिज से गिर जाने के कारण भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि बस में महिलाओं और बच्चों सहित करीब 55 लोग सवार थे।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Tue, 16 Apr 2024 01:27 AM (IST)
Hero Image
ओडिशा के जाजपुर जिले में हादसे का शिकार हुई बस।

आईएएनएस, संबलपुर। ओडिशा के जाजपुर जिले में सोमवार शाम को एक बस के ओवर ब्रिज से गिर जाने के कारण भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 38 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। 

55 लोग थे सवार 

अधिकारियों ने बताया कि बस में महिलाओं और बच्चों सहित करीब 55 लोग सवार थे। समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, बस सभी यात्रियों को लेकर पश्चिम बंगाल में पूर्वी मेदिनीपुर जिले के हल्दिया जा रही थी। इस दौरान बस के चालक ने कथित तौर पर नियंत्रण खो दिया और वाहन रसूलपुर क्षेत्र में बाराबती चौक के पास ओवर ब्रिज से नीचे जा गिरी।

दमकल कर्मियों ने घायलों को निकाला बाहर

उन्होंने बताया कि इस हादसे की सूचना मिलने पर अग्निशमन सेवा कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बाहर निकाला। अधिकारियों के मुताबिक, दमकल कर्मियों ने गैस कटर की मदद से घायलों को बचाया। वहीं, बचाव अभियान में 16 एम्बुलेंस और क्रेन का इस्तेमाल किया गया।

सीएम ने घायलों के इलाज का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उन पांच लोगों के परिजनों के लिए तीन-तीन लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। पटनायक ने जिला प्रशासन को घायलों के इलाज की उचित व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

क्रेन से बस को निकाला गया पुल से बाहर

जाजपुर कलेक्टर और एसपी की अगुवाई में दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान चलाया गया। इस दौरान जिसमें क्रेन की सहायता से पुल के नीचे से बस को निकाला गया। गंभीर रूप से घायलों को पहले जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी ने की मौत की पुष्टि

धर्मशाला पुलिस स्टेशन आईआईसी तपन कुमार नायक ने कहा कि उनमें से तीस यात्रियों को कटक एससीबी मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल ले जाया गया है। मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी (सीडीएमओ) देबाशीष महाराणा ने मौत के आंकड़ों की पुष्टि करते हुए कहा कि दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतकों में चार पुरुष और एक महिला शामिल हैं।

यहां देखें घायल यात्रियों की लिस्ट

यह भी पढ़ेंः Vande Bharat Train: वंदे भारत ट्रेनों ने नया रिकॉर्ड किया कायम, अब तक इतने करोड़ लोगों को गंतव्य तक पहुंचाया

यह भी पढ़ेंः Iran-Israel Tension: इजरायल ने बताया कब करेगा ईरान पर पलटवार? वैश्विक रुख भांपकर नेतन्याहू वॉर कैबिनेट ने लिया ये फैसला