Move to Jagran APP

NIT Reopen: ऑफलाइन कक्षा के लिए खुला एनआइटी जमशेदपुर, दो-तीन दिन में लौटेगी रौनक

NIT Reopen. एनआइटी जमशेदपुर में आफलाइन कक्षाएं बुधवार से प्रारंभ हो गई हैं। हालांकि पहले दिन काफी कम संख्या में छात्र पहुंचे। पीएचडी के छात्रों के बाद एनआइटी प्रबंधन यूजी-पीजी फाइनल सेमेस्टर के छात्रों की ऑफलाइन कक्षाओं को प्रारंभ करने के लिए विचार-विमर्श प्रारंभ हो चुका है।

By Rakesh RanjanEdited By: Updated: Wed, 03 Feb 2021 03:02 PM (IST)
Hero Image
एनआइटी जमशेदपुर में आफलाइन कक्षाएं बुधवार से प्रारंभ हो गई हैं।

जमशेदपुर, जासं। एनआइटी जमशेदपुर में आफलाइन कक्षाएं बुधवार से प्रारंभ हो गई हैं। हालांकि, पहले दिन काफी कम संख्या में छात्र पहुंचे। इसे लेकर छात्र कल्याण के डीन तारिणी प्रसाद मंडल की ओर से नोटिस मंगलवार को जारी किया गया था। इस नोटिस में बताया गया है कि पीएचडी की ऑफलाइन कक्षाएं बुधवार से प्रारंभ की जा रही है।

हालांकि इस दौरान संस्थान हॉस्टल की सुविधा उपलब्ध नहीं कराएगा। पीएचडी में लगभग 250 विद्यार्थी अध्ययनरत है। इन छात्रों के लिए एसओपी भी जारी की गई है। कोविड-19 के निर्देशों का पालन करते हुए कक्षाएं चलेगी। दो-तीन दिन में इस संस्थान में पठन-पाठन के लिए छात्र पहुंचने लगे हैं। फिलहाल इन छात्रों को कहीं पर घर भाड़ा लेकर रहना पड़ेगा। इस ऑफलाइन कक्षा के आकलन के बाद अन्य कक्षाओं के भी प्रारंभ होने की संभावना है।

कोरोना के कारण २५ माचर् से बंद है संस्थान

पीएचडी के छात्रों के बाद एनआइटी प्रबंधन यूजी-पीजी फाइनल सेमेस्टर के छात्रों की ऑफलाइन कक्षाओं को प्रारंभ करने के लिए विचार-विमर्श प्रारंभ हो चुका है। छात्र यूनियन के साथ भी इस संबंध में बातचीत हो चुकी है। कई छात्रों ने ऑफलाइन क्लास को लेकर अपनी सहमति भी दे दी है। इस पर भी एक माह के अंदर निर्णय लिए जाने की संभावना है। मालूम हो कि यह संस्थान कोरोना के कारण 25 मार्च से बंद है। अब तक यहां ऑनलाइन कक्षाएं ही हो रही थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।