Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विद्युतीकृत ट्रैक का सीआरएस निरीक्षण कराने की तैयारी

पीलीभीत-बरेली के बीच रेलवे ट्रैक के विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण होने के बाद अब टनकपुर रूट पर तेजी से काम चल रहा है। कार्यदायी संस्था के इंजीनियरों की मानें तो विद्युतीकरण से संबंधित कार्य फरवरी में पूरे होने की संभावना हैउसके बाद विद्युतीकृत ट्रैक का मुख्य संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) की ओर से निरीक्षण किया जाएगा जिसकी तैयारी चल रही है। आने वाले समय में टनकपुर से लेकर पीलीभीत होते हुए बरेली तक पूरा ट्रैक विद्युतीकृत हो जाएगा।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 10 Feb 2021 11:32 PM (IST)
Hero Image
विद्युतीकृत ट्रैक का सीआरएस निरीक्षण कराने की तैयारी

पीलीभीत,जेएनएन : पीलीभीत-बरेली के बीच रेलवे ट्रैक के विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण होने के बाद अब टनकपुर रूट पर तेजी से काम चल रहा है। कार्यदायी संस्था के इंजीनियरों की मानें तो विद्युतीकरण से संबंधित कार्य फरवरी में पूरे होने की संभावना है,उसके बाद विद्युतीकृत ट्रैक का मुख्य संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) की ओर से निरीक्षण किया जाएगा जिसकी तैयारी चल रही है। आने वाले समय में टनकपुर से लेकर पीलीभीत होते हुए बरेली तक पूरा ट्रैक विद्युतीकृत हो जाएगा।

बुधवार को पीलीभीत-बरेली विद्युतीकृत ट्रैक पर यार्ड व सिग्नल के आसपास ट्रैक के ऊपर विद्युत लाइनों को दुरुस्त करने का कार्य लगभग पूरे दिन चलता है। ऐसे में बरहा रेलवे क्रासिग का फाटक बंद कर दिया गया। जिससे ट्रैक पर पावर चलने के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित रहे। पीलीभीत-बरेली ट्रैक के विद्युतीकरण का कार्य करने वाली संस्था कल्प तरु पावर ट्रांसमीशन लिमिटेड की ओर से अब विद्युतीकृत ट्रैक का सीआरएस कराने की तैयारी चल रही है। कार्यदायी संस्था के सीनियर इंजीनियर राहुल चौधरी ने बताया कि फरवरी के अंत तक सीआरएस हो सकता है। तैयारी चल रही है। दूसरी ओर पीलीभीत से टनकपुर तक रेलवे ट्रैक का विद्युतीकरण कर रही कार्यदायी संस्था ग्रीन पावर इंटरनेशनल लिमिटेड के इंजीनियरों की देखरेख में कार्य तेजी से कराया जा रहा है। कार्यदायी संस्था के अवर अभियंता जितेंद्र कुमार तिवारी के अनुसार विद्युतीकरण का 90 फीसद कार्य पूर्ण कर लिया गया है। अब स्वीचिग पोस्ट कंपलीट करने के साथ ही फिटिग एडजस्टमेंट का कार्य कराया जा रहा है। पीलीभीत से टनकपुर तक विद्युतीकरण का काम लगभग पूरा कर लिया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर